पुलिस ने आईईडी विस्फोट मामले का खुलासा किया, दो हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

Police unearths IED blast case, two hybrid terrorists arrested
पुलिस ने आईईडी विस्फोट मामले का खुलासा किया, दो हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आईईडी विस्फोट मामले का खुलासा किया, दो हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार
हाईलाइट
  • कब्जे से एक और आईईडी बरामद किया गया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस ने 27 अक्टूबर को हुए आईईडी विस्फोट मामले में लश्कर-ए-तैयबा के दो हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया, विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोपोर में वाटलाब क्रॉसिंग के पास एक विशेष चौकी स्थापित की। चेकिंग के दौरान बांदीपोरा से वाटलाब की ओर आ रहे सफेद रंग का बैग लिए एक संदिग्ध व्यक्ति को रुकने का इशारा किया गया।

हालांकि, उस व्यक्ति ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन सतर्क पुलिस कर्मियों ने उसे चतुराई से पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से सफेद रंग के बैग से दो आईईडी बरामद हुए। उसकी पहचान इरशाद अहमद गनी उर्फ शाहिद के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी व्यक्ति प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा एक हाइब्रिड आतंकवादी है। उसके आगे के खुलासे पर, वसीम राजा लोने के रूप में पहचाने जाने वाले एक और हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से एक और आईईडी बरामद किया गया।

आतंकियों के कब्जे से कुल तीन आईईडी बरामद किए गए हैं, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। पुलिस ने कहा कि आगे की पूछताछ के दौरान, गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों ने खुलासा किया कि उन्होंने 27 अक्टूबर को बांदीपोरा के केनुसा इलाके में आईईडी हमले की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया। पुलिस ने कहा, तीन आईईडी की गिरफ्तारी और बरामदगी से, पुलिस ने एक संभावित बड़ी त्रासदी को टाल दिया है क्योंकि गिरफ्तार आरोपी और अधिक आईईडी विस्फोट करने की योजना बना रहे थे। एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आगे की जांच जारी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Nov 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story