सड़को पर स्टंट करते बाइकर्स को पुलिस ने दी चेतावनी

Police warns bikers doing stunts on roads in Lucknow
सड़को पर स्टंट करते बाइकर्स को पुलिस ने दी चेतावनी
लखनऊ सड़को पर स्टंट करते बाइकर्स को पुलिस ने दी चेतावनी
हाईलाइट
  • सड़क पर स्टंट कर रहे लगभग 150 बाइकर्स को गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ के युवाओं में हाई-एंड स्पोर्ट्स बाइक पर स्टंट करने का चलन बढ़ रहा है। यह चलन इतना बढ़ गया है कि पुलिस ने बुधवार को गोमती नगर में एक व्यस्त सड़क पर स्टंट कर रहे लगभग 150 बाइकर्स को गिरफ्तार किया।

वहां से गुजर रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने स्टंट देखा और पुलिस को सूचित किया।

खुद मौके पर पहुंचे संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेसीपी) कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया ने कहा कि, युवकों को वाहन के कागजात दिखाने को कहा गया और जो नहीं दिखा सके उन्हें लिखित में देने को कहा गया कि वे इसमें शामिल नहीं होंगे। यदि वे नियमों का पालन नहीं करते हैं तो कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

जब पुलिस टीम ने युवकों से उनकी उपस्थिति के उद्देश्य के बारे में पूछताछ की, तो बाईकर्स ने दावा किया कि वे ड्रग्स के खिलाफ जागरूकता अभियान फैला रहे थे।

पुलिस ने किसी वाहन का चालान नहीं किया और युवकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

इसको लेकर पुलिस ने यह भी कहा कि, उन्होंने अब स्टंट बाइकिंग पर नकेल कसने के लिए छोटी टीमें बनाई हैं और हर सुबह वे टीमें शहर का चक्कर लगाएंगी जहां बाइकर्स स्पीड से गाड़ी चलाते हैं।

आगे पुलिस ने कहा, हमने मॉनिर्ंग वॉक करने वालों के घायल होने की घटनाएं देखी हैं और फिर अभियान शुरू किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि, स्टंट बाइक चलाने वाले ज्यादातर प्रभावशाली परिवारों से ताल्लुक रखते हैं और वे स्टंट बाइकिंग में शामिल होकर इसका फायदा उठाते हैं।

बेहतर होगा कि माता-पिता अधिक जिम्मेदारी से व्यवहार करें और अपने बच्चों पर नजर रखें, खासकर जो बाइकर हैं। उन्हें यह महसूस करना चाहिए कि एक छोटी सी गलती घातक साबित हो सकती है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Nov 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story