प्रदीप कुमार मोहंती नई नियुक्ति तक लोकपाल के प्रमुख होंगे

Pradeep Kumar Mohanty to head Lokpal till new appointment
प्रदीप कुमार मोहंती नई नियुक्ति तक लोकपाल के प्रमुख होंगे
नई दिल्ली प्रदीप कुमार मोहंती नई नियुक्ति तक लोकपाल के प्रमुख होंगे
हाईलाइट
  • नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक लोकपाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोकपाल के न्यायिक सदस्य न्यायमूर्ति प्रदीप कुमार मोहंती को न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष का कार्यकाल पूरा होने के कारण लोकपाल का कार्यवाहक अध्यक्ष नामित किया है।

शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि मोहंती रिक्ति होने की तारीख यानी 28 मई से नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक लोकपाल का नेतृत्व करेंगे।

28 मई, 1952 को जन्मे न्यायमूर्ति घोष को 2013 में सर्वोच्च न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। जून 2017 से मार्च 2019 तक, उन्होंने नई दिल्ली में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सदस्य के रूप में कार्य किया, जिसके बाद उन्हें 23 मार्च 2019 को लोकपाल अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।

10 जून, 1955 को पैदा हुए मोहंती ने 27 मार्च 2019 में लोकपाल के न्यायिक सदस्य के रूप में नियुक्त होने से पहले कटक में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ओडिशा और रांची में नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ स्टडी एंड रिसर्च इन लॉ के चांसलर के रूप में काम किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 May 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story