प्रफुल्ल पटेल ने बढ़ाया देश का गौरव, फीफा कार्यकारी परिषद में चुने गए पहले भारतीय

Praful patel has become 1st indian elected as member of fifa executive council
प्रफुल्ल पटेल ने बढ़ाया देश का गौरव, फीफा कार्यकारी परिषद में चुने गए पहले भारतीय
प्रफुल्ल पटेल ने बढ़ाया देश का गौरव, फीफा कार्यकारी परिषद में चुने गए पहले भारतीय
हाईलाइट
  • एआईएफएफ के अध्यक्ष भी है प्रफुल्ल पटेल।
  • प्रफुल्ल पटेल ने बढ़ाया देश का गौरव।
  • फीफा कार्यकारी परिषद में चुने गए पहले भारतीय।

डिजिटल डेस्क, कुआलालम्पुर। प्रफुल्ल पटेल इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल (FIFA) की कार्यकारी परिषद में चुने जाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष पटेल को शनिवार को फीफा काउंसिल के सदस्य के रूप में चुना गया। प्रफुल्ल पटेल के पक्ष में 46 में से 38 मत पड़े। एशियाई फुटबॉल परिसंघ की ओर से पांच सदस्यों को फीफा परिषद के लिए चुना गया। जिसमें एएफसी के अध्यक्ष और एक महिला भी शामिल हैं।

 

 

कुआलालम्पुर में शनिवार को एएफसी के 29 कांग्रेस के दौरान यह चुनाव हुए। सदस्यों का कार्यकाल चार साल 2019 से 2023 तक रहेगा। फीफा में चुने जाने के बाद प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि, मैं काफी खुश हूं। मैं एएफसी के सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। जिन्होंने मुझे इस पद के उपयुक्त समझा। मैं न सिर्फ देश बल्कि पूरे महाद्वीप का प्रतिनिधित्व करूंगा। मुझ पर भरोसा जताने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। 

बता दें कि प्रफुल्ल पटेल के नेतृत्व में एआईएफएफ को मनीला में 2014 में एएफसी वार्षिक पुरस्कारों में  फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए एएफसी के प्रेसिडेंशियल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। पटेल के नेतृत्व में भारत ने फीफा अंडर-17 विश्वकप की सफल मेजबानी की है। वहीं 2020 में फीफा अंडर 17 महिला विश्वकप की मेजबानी भी  हासिल कर ली है। 
 

Created On :   6 April 2019 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story