comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सांसद साध्वी प्रज्ञा की कांग्रेस विधायक को चुनौती, कहा- आ रही हूं ब्यावरा, मुझे जला देना

सांसद साध्वी प्रज्ञा की कांग्रेस विधायक को चुनौती, कहा- आ रही हूं ब्यावरा, मुझे जला देना

हाईलाइट

  • सांसद साध्वी प्रज्ञा के ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी को चुनौती
  • प्रज्ञा ने कहा- मैं 8 दिसंबर को आ रही हूं ब्यावरा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। गोडसे विवाद पर चौतरफा घिरीं भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का विवादों से पीछा छूटने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन वे अपने विवादित बयानों से मीडिया में चर्चा का विषय बनीं हुईं हैं और कांग्रेस नेताओं के साथ उनकी बयानबाजी लगातार चल रही है। अब भा​जपा सांसद ने कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी को चुनौती देते हुए कहा है कि मैं 8 दिसंबर को ब्यावरा आउंगी, मुझे जला लीजिए।

साध्वी प्रज्ञा ने शनिवार को अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, कांग्रेसियों को जिंदा जलाने का पुराना अनुभव है, 1984 मैं सिखों को और नैना साहनी को तंदूर में जलाने तक का। @RahulGandhi ने आतंकी कहा और उनके विधायक गोवर्धन दांगी मुझे जलाएंगे। ठीक है तो मैं आ रही हूं ब्यावरा उनके निवास मुल्तानपुरा पर 8 दिसंबर 2019 समय सायं 4 बजे, जला लीजिए।

गौरतलब है कि लोकसभा में भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के गोडसे को देशभक्त कहने पर राजनीतिक गलियारों में तूफान मच गया था। विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन इस बीच कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जिंदा जलाने की धमकी दे डाली थी।

दरअसल मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने कहा था कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर यहां आईं तो जिंदा जला देंगे। कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी लोकसभा में प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा दिए गए बयान के खिलाफ अपनी विधानसभा ब्यावरा में प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर का पुतला भी जलाया था और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

गोवर्धन दांगी के बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पलटवार किया था और गोवर्धन दांगी से माफी मांगने को कहा था।

दांगी के बयान के वीडियो को ट्वीट कर प्रज्ञा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि- यह हैं कांग्रेस के विधायक गोवर्धन दांगी, दिग्विजय सिंह के खास, राहुल गांधी के विचारों के पोषक और कमलनाथ सरकार के पैरोकार, अहिंसा के पुजारी। 

हालांकि दांगी अपनी विवादास्पद टिप्पणी के लिए माफी मांग चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह एक गलती थी। विवाद के बाद दांगी ने सफाई देते हुए कहा कि मैं महात्मा गांधी के सिद्धांतों का पालन करता हूं और अपने बयान माफी मांगता हूं। बता दें की जहां एक ओर साध्वी प्रज्ञा के बयान पर उनकी निंदा की जा रही है। वहीं साध्वी के खिलाफ कांग्रेस विधायक के बयान को महिला विरोधी बताया जा रहा है और विधायक दांगी की सोशल मीडिया पर कड़े शब्दों में निंदा की जा रही है। 

वहीं, प्रज्ञा सिंह द्वारा लोकसभा में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले वक्तव्य पर विपक्ष ने भारी हंगामा किया था, जिसके बाद शुक्रवार को प्रज्ञा ठाकुर ने माफी मांग ली। लोकसभा में उन्होंने कहा कि मैंने नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा, फिर भी अगर किसी को ठेस पहुंचती है तो क्षमा चाहती हूं।

कमेंट करें
8CrOM
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।