दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली में सीएए विरोधी हिंसा के लिए आप, कांग्रेस जिम्मेदार : जावड़ेकर

January 1st, 2020

हाईलाइट

  • सीएए के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के लिए आप और कांग्रेस जिम्मेदार- जावड़ेकर
  • विधायक अमानतुल्ला खान ने दंगे भड़काने के लिए भड़काऊ बयान दिया- जावड़ेकर
  • आप और कांग्रेस को दिल्ली का माहौल खराब नहीं करने देंगे- प्रकाश जावड़ेकर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक भी दिन बरबाद नहीं करना चाहती है। आज (बुधवार) नए साल के पहले दिन केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली में पिछले महीने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। जावड़ेकर ने कहा, सीएए मुद्दे पर दिल्ली में हिंसा आप और कांग्रेस ने फैलाई। आम विधायक अमानतुल्ला खान ने दंगे भड़काने के लिए भड़काऊ बयान दिए। इन दंगों से दिल्ली का माहौल बिगड़ गया।

दिसंबर में दिल्ली सीएए के खिलाफ प्रदर्शन, हिंसा और आगजनी से दहल गई। बसों में आग लगा दी गई और वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। जावड़ेकर ने कहा, अब राष्ट्रीय राजधानी की जनता उनकी राजनीति समझ गई है। इसलिए दिल्ली में शांति है। हर कोई समझ गया है कि सीएए किसी धर्म के खिलाफ नहीं है। आप और कांग्रेस कितनी भी कोशिश कर लें, हम उन्हें दिल्ली का माहौल खराब नहीं करने देंगे।

दिल्ली हिंसा और उसमें खान के कथित वीडियो तथा कांग्रेस के एक नेता की कथित संलिप्तता ने पूरे आंदोलन को राजनीतिक रंग दे दिया, जो आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुद्दा रहेगा। चुनाव आयोग दिल्ली में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कभी भी कर सकता है।