दैनिक भास्कर हिंदी: कठुआ केस: जावड़ेकर ने राहुल से पूछा, निर्भया के वक्त कहाँ गायब थे

April 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए गैंगरेप मामले में सियासत बढ़ती ही जा रही है। एक तरफ जहां देशभर में लोग बच्चियों से रेप किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर नेता एक-दूसरे पर निशाना साथ रहे हैं। इसी क्रम में कठुआ मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। केंद्रीय मानव संसाधन और विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

 

हमारी सरकार में भेदभाव नहीं-जावड़ेकर

रविवार को जावड़ेकर ने कहा- "राहुल कठुआ मामले को लेकर विरोध कर रहे हैं, लेकिन सिख दंगों के वक्त महिलाओं पर जो अत्याचार हुए उस पर कांग्रेस अध्यक्ष चुप क्यों हैं? राहलु सिर्फ कैंडल मार्च ही निकाल सकते हैं।" जावड़ेकर ने कहा कि कठुआ कांड में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। हम इस मामले में सुनवाई फास्ट ट्रैक में चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश में कहीं भी रेप की घटना निंदनीय है। अपराधियों को सजा होनी चाहिए, हमारी सरकार इसमें भेदभाव नहीं करती है। उन्होंने राहुल से सवाल किया कि UPA के दौरान हुए निर्भया काण्ड के वक्त वे कहाँ थे. 

 

बीजेपी को बदनाम करने की कोशिश


जावड़ेकर ने यह भी कहा कि बीजेपी ने अपने 2 मंत्रियों के खिलाफ भी कार्रवाई की है, लेकिन राहुल गांधी ये बताए कि वह अपने प्रदेश अध्यक्ष गुलाम मीर पर कब कार्रवाई करेंगे?" उन्होंने कहा कि उन्नाव और कठुआ मामले को लेकर देश में बीजेपी को बदनाम करने की कोशिश हो रही है। कई जगहों पर बलात्कारी जनता पार्टी के पोस्टर भी लगाए जा रहे है। दूसरी पार्टी के लोग बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश कर रही है।

 

राहुल गांधी ने निकाला था कैंडल मार्च

बता दें कि उन्नाव और कठुआ मामले को लेकर राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने इसी हफ्ते कैंडल मार्च निकाला था। राहुल गांधी ने इस मामले पर चुप रहने को लेकर पीएम मोदी पर निशाना भी साधा था। हालांकि पीएम मोदी ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। दूसरी तरफ पीएम मोदी के राज्य गुजरात के सूरत जिले में भी एक 11 साल की बच्ची से रेप की दिल दहला देने वाली घटना प्रकाश में आई है। 

 

उन्नाव में एक और रेप की घटना हुई

बता दें कि उन्नाव के सफीपुर में भी एक और रेप की घटना सामने आई है, जहां एक विवाहिता ने गांव के ही दो युवकों पर तमंचा दिखाकर अगवा करने और बारी-बारी से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की मां ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। महिला का आरोप है कि घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मगर पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। तब बेटी की मां ने एसपी पुष्पांजलि से गुहार लगाई है।