लाल किले की सुरक्षा चाक चौबंद, ऐसे होगी सख्ती

15 अगस्त की तैयारी लाल किले की सुरक्षा चाक चौबंद, ऐसे होगी सख्ती
हाईलाइट
  • लाल किले पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्वाधीनता दिवस से कुछ घंटे पहले ही दिल्ली के लाल किले की सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस पर जिस तरह किसान आंदोलन का असर लाल किले पर दिखा। उसे ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने इस बार दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का बंदोबस्त किया है। 
सुरक्षा इंतजामात के मद्देनजर लाल किले और उसके आसपास पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। लाल किले के पास बड़े बड़े कंटेनर्स लगाए गए हैं। चूंकि किसान आंदोलन अब भी जारी है इसलिए ये इंतजाम किए गए हैं कि कोई आंदोलनकारी अगर पुलिस को चकमा देकर अंदर आ भी जाए तो भी कंटेनर्स को पार न कर पाए। खुफिया एजेंसियों को लगातार ये खबर मिल रही है कि 15 अगस्त को भी प्रदर्शनकारी गणतंत्र दिवस जैसा हंगाम कर सकते हैं। और लाल किले पर प्रदर्शन की कोशिश दोहराई जा सकती है।

Delhi Police Beefs Up Security Near Red Fort Ahead Of Independence Day


15 अगस्त और लाल किला
15 अगस्त और लाल किले का गहरा नाता है। इसी दिन देश के प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराते हैं और देश को संबोधित करते हैं। पीएम के संबोधन के चलते स्वाधीनता दिवस के मौके पर लाल किले में वीआईपीज और आला अधिकारियों की मौजूदगी भी होगी। यही वजह है कि पुलिस इस बार लाल किले की सुरक्षा को लेकर चौकन्ना है। 

Created On :   14 Aug 2021 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story