राष्ट्रपति कोविंद 2 दिवसीय यात्रा पर ओडिशा पहुंचे

President Kovind arrives in Odisha on a 2-day visit
राष्ट्रपति कोविंद 2 दिवसीय यात्रा पर ओडिशा पहुंचे
नई दिल्ली राष्ट्रपति कोविंद 2 दिवसीय यात्रा पर ओडिशा पहुंचे
हाईलाइट
  • राष्ट्रपति मंदिर में दर्शन करने के बाद रात को पुरी के राजभवन में रुकेंगे

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ शनिवार की दोपहर भुवनेश्वर पहुंचे। राष्ट्रपति कोविंद ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्हें लेकर एक विशेष विमान बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा, जहां राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, मुख्य सचिव, डीजीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

कोविंद यहां हवाईअड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद वायुसेना के विशेष विमान से पुरी के लिए रवाना हो गए। शाम को पुरी राजभवन में कुछ देर रुकने के बाद राष्ट्रपति और उनकी पत्नी जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि उनके दर्शन के मद्देनजर शाम चार बजे से शाम 6 बजे तक किसी भी श्रद्धालु को मंदिर के अंदर नहीं जाने दिया जाएगा।

राष्ट्रपति मंदिर में दर्शन करने के बाद रात को पुरी के राजभवन में रुकेंगे। राष्ट्रपति रविवार को गौड़िया मिशन के संस्थापक श्रीमद भक्ति सिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद की 150वीं जयंती के तीन साल के समारोह का उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि वह सुबह साढ़े दस बजे श्री चैतन्य गौड़ीय मठ भी जाएंगे।

यात्रा के लिए पुरी कस्बे में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। तीर्थ नगरी में सुरक्षा व्यवस्था के तहत करीब 40 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है। पुरी के पुलिस अधीक्षक कंवर विशाल सिंह ने कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सिंह ने कहा कि मार्ग और स्थलों पर विशेष बलों को तैनात किया गया है। राष्ट्रपति का यह पुरी का तीसरा दौरा है। पिछली बार, राष्ट्रपति और प्रथम महिला (राष्ट्रपति की पत्नी) ने मार्च 2021 में तीर्थ नगरी का दौरा किया था।

(आईएएनएस)

Created On :   19 Feb 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story