आंबेडकर जयंती पर राष्ट्रपति का MP दौरा, बाबा साहेब की जन्मस्थली महू पहुंचे

President visits Madhya Pradesh on Ambedkar Jayanti arrives at Mahu
आंबेडकर जयंती पर राष्ट्रपति का MP दौरा, बाबा साहेब की जन्मस्थली महू पहुंचे
आंबेडकर जयंती पर राष्ट्रपति का MP दौरा, बाबा साहेब की जन्मस्थली महू पहुंचे

डिजिटल डेस्क, महू। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे। शनिवार को राष्ट्रपति कोविंद ने आंबेडकर की जन्मस्थली महू में आंबेडकर जन्मोत्सव में भाग लिया। बता दें रामनाथ कोविंद देश के पहले राष्ट्रपति हैं जो महू पहुंचे हैं। राष्ट्रपति ने महू पहुंच कर बाबा साहेब को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनकी प्रतिमा का माल्यार्पण किया। इस दौरान उनके साथ मुख्मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। राष्ट्रपति के इंदौर पहुंचने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया।

 

 

 

 

महू पहुंचे हैं बाबा साहेब के 2 लाख अनुयायी 


इसके बाद राष्ट्रपति भीमराव आंबेडकर के जन्मोत्सव के अवसर पर आज उनके जन्मस्थल महू में आयोजित हो रहे कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस अवसर पर बाबा साहेब की जन्मस्थली महू में करीब 2 लाख अनुयायी पहुचे हैं। इंदौर संभागायुक्त संजय दुबे ने बताया कि राष्ट्रपति की गरिमा के अनुरूप समारोह की सम्पूर्ण तैयारी की जा चुकी है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अनुयायियों के भोजण,आवास और अन्य जरूरी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार के द्वारा ही उठाई जा रही है। कार्यक्रमस्थल और पूरे इलाके में राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। 


 

 

किए गए है सुरक्षा के कड़े इंतजाम   


कार्यक्रम की निगरनी रखने के लिए पूरे महू में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और कार्यक्रमस्थल की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों की व्यवस्था की गई है। इंदौर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) कैलाश वानखेड़े ने बताया कि राष्ट्रपति का महू दौरा करीब चार घंटों का होगा जिसके तहत वे शनिवार दोपहर महू पहुंच गए हैं। इस दौरान वह सैन्य छावनी क्षेत्र में स्थित आंबेडकर के स्मारक पर जाकर उन्हें श्रधांजलि अर्पित करेंगे। सुरक्षा कारणों से उनके मंच और सभा स्थल पर आने जाने वाले नागरिकों को तीन स्तरीय सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ेगा।

Created On :   14 April 2018 8:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story