प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन का करेंगे शुभारंभ

Prime Minister Modi will inaugurate the Bengaluru Technology Summit on Thursday
प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन का करेंगे शुभारंभ
प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन का करेंगे शुभारंभ
हाईलाइट
  • प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन का करेंगे शुभारंभ

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन (बेंगलुरू टेक समिट 2020) का उद्घाटन करेंगे।

इस कार्यक्रम में सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स और जैव प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकियों और नवाचारों के प्रभाव पर ध्यान देने के साथ महामारी के बाद की दुनिया में उभर रही प्रमुख चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

इस वर्ष शिखर सम्मेलन का विषय नेक्सट इज नाउ यानी अगला अब है रखा गया है। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोपहर के समय कार्यक्रम में भाग लेंगे।

बेंगलुरू टेक समिट का आयोजन 19 से 21 नवंबर तक कर्नाटक सरकार की ओर से कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी (किट्स) के साथ मिलकर किया जाएगा। इसके अलावा कार्यक्रम में कर्नाटक सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी पर विजन ग्रुप, जैव प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्‍स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) और एम. एम. एक्टिव साइंस-टेक कम्युनिकेशंस का भी सहयोग रहेगा।

बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस परिसंघ के वाइस प्रेसिडेंट गाय पार्मेलिन और कई अन्य प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों की भागीदारी देखी जाएगी।

उनके अलावा भारत और दुनिया के अनुभवी नेता, उद्योग प्रमुख, टेक्नोक्रेट, शोधकर्ता, इनोवेटर, निवेशक, नीति निर्माता और शिक्षक भी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

 

एकेके/एसजीके

Created On :   17 Nov 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story