दैनिक भास्कर हिंदी: जब काफिला रुकवाकर अपने 52 साल पुराने दोस्त से मिले मोदी

October 7th, 2017

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर शनिवार सुबह जामनगर पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने उनका स्वागत किया पीएम एयरपोर्ट से द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे, यहां दर्शन के साथ उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत की। इस दौरान थोड़ी दूर आगे जाते ही पीएम मोदी का काफिला रूक गया।

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने एक बुजुर्ग से मिलने के लिए अपनी गाड़ी रुकवा दी और उतरकर उस बुजुर्ग से मिलने चले गए। वो कोई और नहीं बल्कि पीएम के 52 साल पुराने मित्र हरिभाई निकले। एक चैनल से बात करते हुए हरिभाई ने बताया कि वो गुजरात में संघ प्रचारक रह चुके हैं। और पुराने आरएसएस कार्यकर्ता रहे हैं। हाल ही में उनकी पत्नी की मौत हो गई जिसकी खबर मोदी को थी।

पीएम ने हरिभाई से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि वो चिंता न करें। हरिभाई ने बताया कि मोदी उनके पुराने दोस्त हैं। दोनों ने संघ के कई कार्यक्रमों में साथ भाग लिया है। प्रधानमंत्री हरिभाई से मिलने के बाद वहां मौजूद कुछ और लोगों से मिले और फिर चले गए।

रविवार को ऐसा है मोदी का कार्यक्रम

मोदी रविवार को अपने गृहक्षेत्र वडनगर जाएंगे। प्रधानमंत्री के पांच भाई बहनों में सबसे बड़े भाई सोमाभाई दामोदर दास मोदी ने बताया है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार वडनगर आ रहे हैं और इसको लेकर वडनगर और आसपास के गांव बादरपुर, मोलीपुर समेत इस पूरे इलाके में खासा उत्साह है। 

  • पीएम मोदी वहां इंद्रधनुष मिशन की शुरुआत करेंगे। 
  • वो दोपहर कोभरूच जाएंगे। वहां नर्मदा नदी पर बने नए बैराज के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। 
  • इसके साथ अंत्योदय एक्स्रपेस को हरी झंडी दिखाएंगे। जो उधाना और जयनगर (बिहार) के बीच चलने वाली है।
  • फिर एक सभा को संबोधित कर दिल्ली लौट आएंगे।