comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Modi in bangladesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना की, कहा- काली विश्व को कोरोना मुक्त करें

Modi in bangladesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना की, कहा- काली विश्व को कोरोना मुक्त करें

हाईलाइट

  • बांग्लादेश दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना की
  • काली विश्व को कोरोना मुक्त करें- पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, ढाका/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे का आज (शनिवार) दूसरा दिन है। पीएम मोदी सबसे पहले दक्षिण-पूर्व सतखिरा स्थित जेशोरेश्वरी काली मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने विशेष पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी ने मां काली के दर्शन करने के बाद न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा, "आज मुझे मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला है। जब मैं 2015 में बांग्लादेश आया था तो मुझे मां ढाकेश्वरी के चरणों में शीश झुकाने का अवसर मिला था" पीएम मोदी अब ओराकांडी के मतुआ समुदाय के मंदिर भी जाएंगे। ओराकांडी वहीं जगह है, जहां मतुआ समुदाय के संस्थापक हरिशचंद्र ठाकुर का जन्म हुआ था। ये समुदाय बंगाल चुनाव को लेकर बेहद अहम है। 

पीएम मोदी ने कहा, मानव जाति आज कोरोना के कारण अनेक संकटों से गुजर रही है, मां से प्रार्थना है कि पूरी मानव जाति को इस कोरोना के संकट से जल्द मुक्ति दिलाएं। पीएम मोदी ने कहा, आज मुझे 51 शक्तिपीठों में से एक मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला। मेरी कोशिश रहती है कि मौका मिले तो इन 51 शक्तिपीठों में कभी न कभी जाकर अपना माथा टेकूं। पीएम मोदी ने कहा, मैंने सुना है कि जब यहां मां काली की पूजा का मेला लगता है तो बहुत बड़ी तादाद में भक्त सीमा के उस पार से और यहां से भी आते हैं। यहां पर एक कम्यूनिटी हॉल की आवश्यकता है।

पीएम मोदी ने कहा, ये बहुउद्देशीय हॉल हो ताकि जब काली पूजा के लिए लोग आएं तो उनके भी उपयोग में आए और सामाजिक, धार्मिक, शै​क्षणिक अवसर पर यहां के लोगों के काम आए और आपदा के समय खासकर चक्रवात के समय ये कम्यूनिटी हॉल सबके लिए शेल्टर का स्थान बन जाए। भारत यहां पर इस निर्माण कार्य को करेगी, मैं बांग्लादेश सरकार का आभार मानता हूं कि उन्होंने इस काम के लिए हमारे साथ शुभकामनाएं प्रकट की हैं। 

कमेंट करें
hNHQb