जब गरीबों को उनका हक मिलता है, तो उनकी आंखों में संतोष दिखता है- पीएम मोदी

Prime Minister Narendra Modi will address rally in Gujarat today
जब गरीबों को उनका हक मिलता है, तो उनकी आंखों में संतोष दिखता है- पीएम मोदी
जब गरीबों को उनका हक मिलता है, तो उनकी आंखों में संतोष दिखता है- पीएम मोदी
हाईलाइट
  • आज गुजरात का दौरा करेंगे पीएम मोदी।
  • गुजरात फारेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे।
  • वलसाड और जूनागढ़ में करेंगे कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ।

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। अपने एक दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे पीएम मोदी ने वलसाड में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने वलसाड की जनता को रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए 600 करोड़ की परियोजना का ऐलान किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, एक समय था जब दिल्ली से 1 रूपया निकलता था और गरीब तक सिर्फ 15 पैसे पहुंचा करते थे। लेकिन आज दिल्ली से 1 रूपया निकलता है तो गरीब तक 100 पैसे पहुंचते है। इसी तरह हमारी सभी योजनाएं कामयाब हो रही है। मुझे लोगों की आंखों में संतोष दिखता है जब वो कहते है कि हमें हमारा हक मिल गया।  

 

पीएम मोदी ने कहा कि "रक्षा बंधन का पर्व सामने हो और गुजरात में एक लाख से भी अधिक परिवारों और बहनों को उनके नाम से अपना घर मिले मैं समझता हूं रक्षा बंधन का इसे बड़ा कोई उपहार नहीं हो सकता है। "गुजरात में घर-घर पानी पहुंचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। बीजेपी सरकार चाहती है कि देश के हर नागरिक के पास अपना घर हो, ताकि वह आराम से रह सके। एक समय था जब देश में बैंक तो थे लेकिन गरीब बैंकों में प्रवेश नहीं कर पाता था और एक आज का समय है, जब बैंक गरीब के घर के सामने खड़े हैं।

 

वलसाड के बाद पीएम मोदी जूनागढ़ के लिए रवाना होंगे। यहां एक सरकारी अस्पताल, नगर निगम की 13 परियोजनाओं और खोखर्दा में एक दुग्ध संवर्धन संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी गांधीनगर में गुजरात फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का गांधीनगर के राजभवन में श्री सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में हिस्सा लेने का भी कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के न्यासी हैं। 

 

वलसाड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनसभा को किया संबोधित 

 

 

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभर्थियों को पीएम मोदी ने प्रमाण पत्र किए वितरित

 

 

गुजरात के सूरत एयरपोर्ट पर पीएम मोदी की आगवानी करने पहुंचे सीएम विजय रूपाणी

 

 

दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 

 

इससे पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने 26 जिलों के लाभार्थियों को प्रमाणपत्रों का वितरण किया। इसके साथ ही पीएम ने महिला बैंक कोरेस्पांडेंट को नियुक्ति पत्र भी सौंपें। इन योजनाओं एवं कार्यक्रमों में दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना, मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन शामिल है। जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गुजरात में एक लाख से अधिक मकान तैयार हो गए हैं। इस कार्यक्रम के तहत लाभार्थी 26 जिलों में सामूहिक गृह प्रवेश का उत्सव मना रहे है। वलसाड के कार्यक्रम में इस योजना के तहत पांच जिलों वलसाड, नवसारी, तापी, सूरत और डांग जिले के लाभार्थी जुटेंगे। शेष जिलों के लाभार्थी वीडियो लिंक के माध्यम से वलसाड में आयोजित इस कार्यक्रम से जुड़े।  


 

Created On :   23 Aug 2018 2:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story