प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन में कहा एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सुखद एहसास

Prime Minister Narendra Modi said in Pravasi Bhartiya Sammelan a pleasant feeling of One India, Best India
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन में कहा एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सुखद एहसास
मध्यप्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन में कहा एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सुखद एहसास
हाईलाइट
  • प्रवासी सम्मेलन

 डिजिटल डेस्क,इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंदौर में आयोजित तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय दिवस में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर में आयोजित 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में कहा कि हमारे इन प्रवासी भारतीयों के योगदान का विश्व आकलन करता है, तो उसे 'सशक्त और समर्थ भारत' की आवाज़ भी सुनाई देती है। इस वर्ष भारत दुनिया के G20 समूह की अध्यक्षता भी कर रहा है। भारत इस जिम्मेदारी को एक बड़े अवसर के रूप में देख रहा है।हमारे लिए ये दुनिया को भारत के बारे में बताने का अवसर है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि करीब 4 वर्षों बाद प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन एक फिर से अपने मूल्य स्वरूप में हो रहा है। ये सम्मेलन मध्य प्रदेश के उस धरती पर हो रहा है जिसे देश का हृदय क्षेत्र कहा जाता है।

पीएम ने इंदौर को लेकर कहा लोग कहते हैं कि इंदौर एक शहर है लेकिन मैं कहता हूं कि इंदौर एक दौर है। ये वो दौर है जो समय से आगे चलता है फिर भी विरासत को समेटे रहता है। इंदौर ने स्वच्छता के क्षेत्र में एक अलग पहचान स्थापित की है।

 पीएम मोदी ने इस प्रवासी भारतीय दिवस कई मायनों में खास बताया। अभी कुछ महीने पहले ही हमने भारत की आजादी के 75 साल मनाए हैं। यहां स्वतंत्रता संग्राम की प्रदर्शनी लगाई गई है। देश अमृत काल में प्रवेश कर चुका है। भारत की वैश्विक दृष्टि को मजबूती मिलेगी। 

Created On :   9 Jan 2023 4:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story