आठ साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सौगात, चेन्नई और हैदराबाद में रखेंगे कई परियोजनाओं की आधारशिला

पीएम दौरा आठ साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सौगात, चेन्नई और हैदराबाद में रखेंगे कई परियोजनाओं की आधारशिला
हाईलाइट
  • राष्ट्र के नाम समर्पित परियोजनाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आठ साल पहले आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। आठ साल पूरे होने पर पीएम मोदी आज चेन्नई और हैदराबाद के दौरे पर है।

पीएम चेन्नई के जेएलएन इंडोर स्टेडियम में विशेष कार्यक्रम में  कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री  26 मई को शाम करीब पांच बजे हैदराबाद से चैन्नई पहुंचेंगे। पीएम चेन्नई  में करीब 31,400 करोड़ रुपये से ज्यादा की ग्यारह परियोजनाओं की आधारशिला रखकर उन्हें राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे। परियोजनाओं  में रेल, सड़क, बंदरगाह विकास से जुड़ी की अहम परियोजनाएं शामिल हैं। 

चेन्नई में, 31,000 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य  का उद्घाटन होगा या उनकी आधारशिला रखी जाएगी। इन परियोजनाओं में रेलवे, पेट्रोलियम, आवास और सड़कों जैसे प्रमुख बुनियादी क्षेत्र शामिल हैं। इन कार्यों से वाणिज्य और कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा

हैदराबाद के इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस  के 20वें स्थापना दिवस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी हिस्सा ले रहे है। जानकारी के मुताबिक दो दशक पहले  दो दिसंबर, 2001 को बीजेपी के तत्कालीन प्रधानमंत्री  इस स्कूल का उद्घाटन किया था, आज ये स्कूल देश के प्रमुख प्रबंधन संस्थानों की लिस्ट  में शुमार है।
 


 


 

Created On :   26 May 2022 2:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story