दैनिक भास्कर हिंदी: कैदी का दावा, जेल में राम रहीम काट रहा है मौज, मिलता है VIP ट्रीटमेंट

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, रोहतक। बलात्कारी बाबा राम रहीम हरियाणा मे रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहा है, लेकिन जेल में रहते हुए भी उसके ठाठ-बाट मेें कमी नहीं आई है। उसकी जिंदगी जेल में भी उतने ही ऐशो-आराम से गुजर रही है, जैसी पहले थी। ये हम नहीं कह रहे, बल्कि ये दावा जेल से रिहा हुए एक कैदी ने किया है। 
जमानत पर रिहा हुए कैदी ने कहा बताया कि 'जब से डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जेल में लाया गया है, तब से वहां पाबंदियां बढ़ गई हैं। गुरमीत राम रहीम के आने के बाद अब अन्य कैदी जेल के अंदर ही घूम-फिर नहीं सकते, जैसे पहले वो इधर-उधर घूमते थे। हालांकि हरियाणा के जेल मंत्री केआर पवार ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है, उनका कहना है कि राम रहीम को जेल मैन्युअल के मुताबिक ही खाना य अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं।

बाबा को मिलता है स्पेशल खाना 

राहुल ने ये भी कहा कि राम रहीम को जेल में VIP सुविधाएं मिल रही हैं। उसने कहा, 'जहां अन्य कैदियों को अपने मिलने वालों (विजीटर्स) से 20 मिनट तक ही मिलने दिया जाता है, वहीं राम रहीम से मिलने आने वाले लोग 2 घंटे तक रुके रहते हैं। हमने बाबा को कभी काम करते नहीं देखा। मुझे नहीं लगता कि वो जेल में कोई काम करते हैं।' राहुल के मुताबिक जेल में राम रहीम की जिंदगी आम कैदियों से अलग है, उसे अलग बैरक दिया गया है। जेल में बंद राम रहीन न तो खाने के लिए लाइन में लगता है और न ही जूठे बर्तन धोने की मुसीबत में पड़ता है। उसके लिए दिए टिफिन बंद पकवान आते हैं जिन्हें खाकर वो जेल में भी चैन की नींद सोता है। जेल  में भी उसे स्पेशल बैरक और बिस्तर दिए गए हैं। 

आरोप है कि खट्टर सरकार ने राम रहीम के लिए सुनारिया जेल में एक और डेरा तैयार कर दिया है। आपको बता दें कि पहले हरियाणा पुलिस ने दावा किया था कि राम रहीम से जेल में सब्जियां उगवाई जाएंगी। उसे 20 रुपए दिहाड़ी मजदूरी मिलेगी, लेकिन पुलिस की ये सारी बातें झूठी साबित हुई हैं।