मजदूरों की दुर्दशा: प्रियंका का PM पर वार- बुद्ध की वाणी दोहराना काफी नहीं, अमल करके दिखाएं

Priyanka gandhi Attack on PM Modi Buddha purnima programme corona lockdown migrant labours return
मजदूरों की दुर्दशा: प्रियंका का PM पर वार- बुद्ध की वाणी दोहराना काफी नहीं, अमल करके दिखाएं
मजदूरों की दुर्दशा: प्रियंका का PM पर वार- बुद्ध की वाणी दोहराना काफी नहीं, अमल करके दिखाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बुद्ध पूर्णिमा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश को दिए गए करुणा के संदेश को लेकर प्रियंका गांधी ने तंज कसा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन में मजदूरों की दुर्दशा और उनसे किराया वसूली के मामलों का जिक्र करते हुए कहा, भगवान बुद्ध की बात दोहराना काफी नहीं है, सरकार को उसपर अमल भी करना चाहिए।

बुद्ध पूर्णिमा कार्यक्रम में पीएम का संदेश
दरअसल गुरुवार को बुद्ध पूर्णिमा का कार्यक्रम कोविड-19 के पीड़ितों और फंट्रलाइन वॉरियर्स के सम्मान में आयोजित किया गया। प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समारोह को संबोधित किया और कहा, ऐसे समय में जब दुनिया में उथल-पुथल है, कई बार दुःख- निराशा- हताशा का भाव बहुत ज्यादा दिखता है, तब भगवान बुद्ध की सीख और भी प्रासंगिक हो जाती। पीएम ने संदेश दिया कि, इस मुश्किल परिस्थिति में अपनी रक्षा करें और दूसरों की भी मदद करें।

बुद्ध पूर्णिमा समारोह: मोदी का संदेश- संकट में है दुनिया, अपनी रक्षा करें और दूसरों की भी मदद करें

पीएम मोदी के भाषण के कुछ घंटे बाद ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर प्रवासी मजदूरों का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अपनी व्यथा बता रहे थे। वीडियो शेयर करते हुए प्रियंका गांधी ने लिखा, सिर्फ भगवान की बात दोहराना काफी नहीं है, सरकार को उस पर अमल करके दिखाना होगा।

मजदूरों के साथ हो करुणा भरा व्यवहार
प्रियंका गांधी ने लिखा, मजदूरों को गुजरात से उत्तर प्रदेश लाया गया। पैसे भी वसूले गए। आगरा और बरेली जाने वालों को लखनऊ और गोरखपुर ले जाकर छोड़ा जा रहा है। आज बुद्ध पूर्णिमा है। बुद्ध की वाणी करुणा की वाणी थी। प्रवासी मजदूरों के साथ करुणा भरा व्यवहार हो और उन्हें सहारा मिले-यह हमारा प्रयास होना चाहिए।

Created On :   7 May 2020 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story