दैनिक भास्कर हिंदी: प्रियंका गांधी का दावा- यूपी में बीजेपी को लगेगा बड़ा झटका, होगी बुरी हार

May 1st, 2019

हाईलाइट

  • उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान बोलीं प्रियंका गांधी।
  • यूपी में बीजेपी को लगेगा बड़ा झटका। वे बुरी तरह हारेंगे।
  • हमने ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो बीजेपी का वोट काटें।

डिजिटल डेस्क, अमेठी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी 2019 लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने जा रही है। प्रियंका गांधी ने ये भी दावा किया है कि, उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगने वाले है। उनकी बुरी तरह हार होने वाली है। प्रियंका गांधी ने कहा, जिन सीटों पर कांग्रेस मजबूत है वहां बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलेगी। 

पांचवें चरण के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली में अपनी मां और भाई के प्रचार के लिए जमीन पर उतरी प्रियंका गांधी विपक्षी पार्टियों के खिलाफ आक्रमक रुख अख्तियार किया है। बुधवार को प्रियंका रायबरेली और अमेठी में चुनावी रैली कर रही हैं। चुनाव प्रचार के दौरान ही प्रियंका गांधी ने कहा, यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका लगेगा, वे बुरी तरह हार जाएंगे। उन सीटों पर जहां कांग्रेस मजबूत है और हमारे उम्मीदवार कड़ी टक्कर दे रहे हैं, वहां कांग्रेस जीत जाएगी। जहां हमारे उम्मीदवार थोड़े हल्के हैं, वहां हमने ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो बीजेपी का वोट काटें। 

भाई और मां के लिए लगातार रैलियां और रोड शो कर रहीं हैं प्रियंका
बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने प्रियंका को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी। इसके बाद से ही वह लगातार यूपी में सक्रिय हैं। प्रियंका गांधी यूपी में कांग्रेस के लिए जोरदार प्रचार अभियान चला रही हैं। अमेठी-रायबरेली में ताकत झोंकने के साथ ही उन्होंने अयोध्या के अलावा झांसी और लखीमपुर समेत कई शहरों में रोड शो और रैलियों को संबोधित किया है। 

अमेठी से राहुल को टक्कर देंगी स्मृति
गौरतलब है कि कांग्रेस के गढ़ वाली अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लगातार दूसरी बार राहुल को टक्कर दे रही हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को सिर्फ अमेठी और रायबरेली में जीत हासिल हुई थी। इस बार पार्टी अवध क्षेत्र की कई सीटों पर जीत की आस लगाए बैठी है। जिन 14 सीटों पर पांचवें चरण के तहत 6 मई को मतदान है, उनमें से 7 सीटों पर कांग्रेस ने 2009 के चुनाव में जीत हासिल की थी।

खबरें और भी हैं...