पंजाब का कुख्यात ड्रग तस्कर जग्गू भगवानपुरिया कोरोना पॉजिटिव, पुलिस में हड़कंप

Punjabs infamous drug smuggler Jaggu Bhagwanpuria Corona positive, stirred up in police
पंजाब का कुख्यात ड्रग तस्कर जग्गू भगवानपुरिया कोरोना पॉजिटिव, पुलिस में हड़कंप
पंजाब का कुख्यात ड्रग तस्कर जग्गू भगवानपुरिया कोरोना पॉजिटिव, पुलिस में हड़कंप

बटाला (पंजाब), 5 मई (आईएएनएस)। पंजाब के कुख्यात ड्रग तस्कर जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही बटाला पुलिस में हड़कंप मच गया है। यूं तो जग्गू पटियाला जेल में बंद था, मगर कुछ दिन पहले ही बटाला पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ पर लेकर आयी थी। जग्गू की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आते ही उससे पूछताछ में जुटे कई पुलिस अफसरों और कर्मचारियों ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है।

मंगलवार को मीडिया से इसकी पुष्टि बटाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओपिंदरजीत सिंह और गुरदासपुर से सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण चंद ने भी की। पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर और मादक पदार्थ तस्कर जग्गू को तरन तारन पुलिस ने होरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। तभी से जग्गू पटियाला जेल में बंद था। पंजाब राज्य में ही हत्या, लूट, झपटमारी, तस्करी के 50 से ज्यादा आपराधिक मामले जग्गू पर दर्ज हैं।

बटाला पुलिस के मुताबिक, सन 2011 तक जग्गू तरन तारन इलाके में एक झपटमार के रुप में जाना जाता था। उसके बाद वो हत्या, लूटपाट और मादक पदार्थ तस्करी के धंधे में कूद पड़ा। फिर उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा। कुछ समय से जग्गू पटियाला जेल में बंद था। उसे यहां तरन तारन पुलिस ने गिरफ्तार करके भेजा था।

कुछ दिन पहले ही बटाला पुलिस जग्गू को प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए पटियाला जेल से निकाल कर लाई थी। ढिल्लवां के सरपंच हत्याकांड में जग्गू से अभी बटाला पुलिस पूछताछ कर ही रही थी। इसी बीच एहतियातन उसका कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर भिजवा दिया गया। मंगलवार को गुरदासपुर सिविल सर्जन ने जैसे ही जग्गू की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने की दी, स्थानीय पुलिस में हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में बटाला पुलिस के उन सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को एहतियातन होम क्वारंटाइन करा दिया गया है, जो पूछताछ और प्रोडक्शन वारंट पर पटियाला जेल से बटाला लेकर पहुंचे थे।

उल्लेखनीय है कि, अक्टूबर 2019 में जग्गू को अपर महानिरीक्षक (काउंटर इंटेलीजेंस) हरकमप्रीत सिंह की टीम ने जग्गू के राइट हैंड मन्नू मेहमपुरिया को गिरफ्तार किया था। उस वक्त भी जग्गू भगवानपुरिया चर्चा में आया था।

-- आईएएनएस

Created On :   5 May 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story