लीडर की सबसे बड़ी खूबी उसके शब्द, पीएम मोदी का हर एक बयान झूठा- राहुल गांधी

Rahul gandhi at tirupati addresses public rally attacks pm modi
लीडर की सबसे बड़ी खूबी उसके शब्द, पीएम मोदी का हर एक बयान झूठा- राहुल गांधी
लीडर की सबसे बड़ी खूबी उसके शब्द, पीएम मोदी का हर एक बयान झूठा- राहुल गांधी
हाईलाइट
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा
  • जब CRPF के हमारे जवान शहीद हुए तब प्रधानमंत्री फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को आंध्र प्रदेश दौरे पर पहुंचे।
  • पदयात्रा के बाद उन्होंने एक रैली को भी संबोधित किया।

डिजिटल डेस्क, अमरावती। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को आंध्र प्रदेश दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तिरुमाला-तिरुपति देवास्थानम तक पदयात्रा की और बालाजी के दर्शन किए। पदयात्रा के बाद उन्होंने एक रैली को भी संबोधित किया। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीति और नेतृत्व में सबसे महत्वपूर्ण चीज व्यक्ति के शब्द होते हैं। राहुल ने कहा कि लीडर की बातों में वजन नहीं है तो फिर उसका कोई मतलब नहीं है। राहुल ने पुलवामा हमले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे जवानों के शहीद होने के साढ़े तीन घंटे बाद तक प्रधानमंत्री कैमरे के सामने पोज दे रहे थे, हंस रहे थे और अपनी फिल्म की शूटिंग करवा रहे थे।

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "जब CRPF के हमारे जवान शहीद हुए तब खुद को राष्ट्रवादी कहने वाले प्रधानमंत्री जी नेशनल पार्क में अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। उनके लिये शहादत देने वाले जवानों के परिवारों की मदद करने की बजाय फिल्म की शूटिंग करवाना, कैमरे के सामने हंसना ज्यादा जरुरी था पीएम मोदी को हमारे जवानों की शहादत के बाद अपने व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए।"

राहुल ने कहा, "लीडर की सबसे बड़ी खूबी उसकी जुबान होती है। उसके बिना लीडर कुछ भी नहीं। पांच साल पहले प्रधानमंत्री मोदी यहां आए थे और भाषण में कहा था कि आंध्र प्रदेश को दस वर्षों के लिये विशेष दर्जा दिया जायेगा। प्रधानमंत्री कोई सामान्य व्यक्ति नहीं होता। उसी भाषण में उन्होंने हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख देने, हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने और किसानों को सही दाम देने की बात भी कही थी। उनका हर एक बयान झूठ था।"

किसान को लेकर पीएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा, मोदी जी ने देश के बड़े उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया, लेकिन किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। किसान से बिना पूछे उसकी जमीन नहीं ली जा सकती। एक तरफ भाजपा ने वादे तोड़े और दूसरी तरफ कांग्रेस ने सच्चाई के साथ ग्रामीण लोगों को मनरेगा दिया। किसानों की जमीन बचाने का वादा किया और उसके साथ ही जमीन अधिग्रहण कानून दिया।

राहुल ने कहा, "मैं आंध्र प्रदेश और देश के हर एक व्यक्ति से कहना चाहता हूं कि जैसे ही दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, दुनिया की कोई ताकत आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने से कांग्रेस पार्टी को रोक नहीं सकेगी। किसान से जमीन लिये जाने पर 4 गुना मुआवजा दिया जायेगा। हमने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया। भरोसा रखिये, यदि कांग्रेस पार्टी ने कोई वादा किया है तो वो वादा हर हाल में पूरा होकर रहेगा।" 

बता दें कि कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में अपने खोए हुए जनाधार को वापस लाने के लिए 13 दिवसीय बस यात्रा शुरू किया है। इस यात्रा के जरिए आंध्र प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करने और आगामी लोक सभा चुनावों के लिए लोगों और कार्यकर्ताओं तक पहुंचने की रणनीति बनाई है। आंध्र कांग्रेस की बस यात्रा 19 फरवरी को अनंतपुर जिले के मदकसिरा में शुरू हुई थी। इसका समापन 3 मार्च को श्रीकाकुलम जिले के इचाकपुरम में होगा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एन. रघुवीरा रेड्डी 13 दिवसीय बस यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं।


 

Created On :   22 Feb 2019 2:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story