comScore

कोरोना: GDP में ऐतिहासिक गिरावट की आशंका, राहुल ने पीएम पर कसा तंज, बोले- मोदी है तो मुमकिन है


हाईलाइट

  • GDP में आजादी के बाद की सबसे बड़ी गिरावट की आशंका
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- मोदी है तो मुमकिन है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना संकट का सबसे अधिक असर देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ा है। भारत की प्रसिद्ध सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस के संस्थापक और जानेमाने उद्योगपति एन. नारायणमूर्ति ने GDP में आजादी के बाद की सबसे बड़ी गिरावट की आशंका जताई है। जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट की आशंका को लेकर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर हमला बोला है। राहुल ने नारायणमूर्ति के इस बयान को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- ‘मोदी है तो मुमकिन है’। 

कोरोना काल से पहले ही देश की जीडीपी में गिरावट नजर आ रही थी, लॉकडाउन के कारण इसमें और भी झटका लगा है। एक दिन पहले ही राहुल ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरा था। राहुल गांधी ने एक न्यूज रिपोर्ट शेयर करते हुए ट्वीट कर कहा था, शहर में बेरोजगारी की मार से पीड़ितों के लिए मनरेगा (MGNREGA) जैसी योजना और देशभर के गरीब वर्ग के लिए न्याय (NYAY) लागू करना आवश्यक हैं। ये अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फायदेमंद होगा। क्या सूट-बूट-लूट की सरकार गरीबों का दर्द समझ पाएगी?

वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार कोरोना से अब तक 18 राज्यों में 196 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। इसी का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा था, कोरोना वॉरियर्स के लिए ताली-थाली बजाकर जनता ने मोदी जी पर विश्वास जताया, लेकिन मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने से हाथ खींच कर हमेशा की तरह विश्वासघात किया। सरकार को कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षा, सम्मान और सुविधाएं देनी ही होंगी।

युवाओं के मन की बात- रोजगार दो, मोदी सरकार
9 अगस्त को राहुल ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरा था। युवा कांग्रेस स्थापना दिवस के मौके पर राहुल ने मोदी सरकार को चुनाव से पहले दो करोड़ देने वाले वादे की याद दिलाते हुए ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में राहुल ने कहा था, 'जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने देश के युवाओं से ये वादा किया था, 2 करोड़ युवाओं को वो रोजगार देंगे। हर साल बहुत बड़ा सपना दिया, लेकिन सच्चाई निकली। नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया है'।

कमेंट करें
0g4pS