दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर में बोले राहुल- चुनाव बाद होगी राफेल की जांच 'चौकीदार' को होगी जेल

April 5th, 2019

हाईलाइट

  • नागपुर राहुल गांधी ने जनसभा को किया संबोधित
  • सरकार आने के बाद राफेल की होगी जांच- राहुल गांधी
  • चौकीदार को होगी जेल- राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लोकसभा चुनाव 2019 का प्रचार करने के लिए महाराष्ट्र के नागपुर में पहुंचे राहुल गांधी ने जनसभा संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर हमला किया। राहुल गांधी ने कहा, हमारी पार्टी सत्ता में आने के बाद सबसे पहले राफेल डील की जांच कराएगी जाएगी। उन्होंने कहा, राफेल डील में कोई छोटी-मोटी चोरी नहीं हुई है। मैं आपको बता रहा हूं कि चुनाव के बाद जांच होगी और जेल में दूसरा चौकीदार होगा। जेल के बाहर दूसरे चौकीदार होते हैं। 

राहुल गांधी ने मोदी पर हिंदुत्व का गलत संदेश देने और गुरु लालकृष्ण आडवाणी का अपमान करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी हमें हिंदु धर्म न सिखाएं। उन्होंने अपने गुरु आडवाणी को पार्टी से बाहर फेंक दिया है। उन्होंने अपने गुरु का अपमान किया है और यह हिंदु धर्म नहीं सिखाता। हिंदु धर्म में गुरुओं और बड़ेजनों का सम्मान करना सिखाया जाता है।

राहुल ने रैली में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लड़ाकू विमान खरीद सौदे में बदलाव किया, जिसकी वजह से इसके दाम बढ़ गए। राहुल गांधी ने कहा, रक्षा मंत्रालय का दस्तावेज बताता है कि नरेंद्र मोदी ने मूल सौदे में बदलाव किया और एक विमान 1600 करोड़ रुपये में खरीदा। इस दौरान राहुल गांधी ने पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को राफेल सौदे में भ्रष्टाचार होने की बात पता होने का दावा किया।

राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस काम करती है, भाजपा केवल वादा कर सकती है। मैंने कांग्रेस के कुछ नेताओं से सलाह ली, उनसे कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाए बिना गरीबों के खाते में कितना पैसा डाला जा सकता है। मैंने उन्हें समय निकाल कर अध्ययन करने के लिए कहा, जिसके बाद मुझे 72 हजार रुपए की संख्या मिली। पी चिदंबरम ने मुझे 72 हजार का आंकडा दिया। इसलिए मैंने हर खाते में 72 हजार डालने का आश्वासन दिया।