comScore

राहुल के आरोप पर बीजेपी का पलटवार, ‘कालाधन कागज हो गया, इसलिए रो रही कांग्रेस’

August 31st, 2018 08:13 IST
राहुल के आरोप पर बीजेपी का पलटवार, ‘कालाधन कागज हो गया, इसलिए रो रही कांग्रेस’

हाईलाइट

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला।
  • राहुल गांधी ने कहा, 'नोटबंदी से न देश को फायदा हुआ और न ही आम नागरिकों को, फिर क्यों पीएम मोदी ने ये नोटबंदी की?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। गुरुवार को आयोजित इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने नोटबंदी के साथ राफेल डील पर भी बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने सिर्फ उद्योगपतियों को ही फायदा पहुंचाने का काम किया है। इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि नोटबंदी के कारण गांधी परिवार का कालाधन कागज हो गया इस वजह से कांग्रेस पार्टी खून के आंसू रो रही है।

राहुल गांधी ने कहा था, 'नोटबंदी से न देश को फायदा हुआ और न ही आम नागरिकों को, फिर क्यों पीएम मोदी ने ये नोटबंदी की? इस सवाल का जवाब पीएम को देना चाहिए।' इसके जवाब में पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि गांधी परिवार ने जो पैसा कमाया था वो नोटबंदी के कारण कागज हो गया इस वजह से कांग्रेस पार्टी खून के आंसू रो रही है।

संबित ने कहा कि राहुल गांधी के पास कहने को नया कुछ नहीं है और वो बार-बार पुरानी बातों को दोहरा रहे हैं। राफेल सौदे को लेकर राहुल सात अलग-अलग कीमतें बता चुके हैं, जो उनकी गंभीरता को दिखाता है। उन्होंने कहा कि राहुल झूठ की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन 15 उद्योगपतियों का राहुल नाम ले रहे हैं उनमें से कोई एक उद्योगपति बता दीजिए जो 2014 के बाद अमीर बना हो?


इससे पहले राहुल ने कहा था, 'नोटबंदी के बाद से देश की GDP में इससे दो फीसदी की गिरावट आई है और इससे हजारों लोग बेरोजगार हो गए। उनके उद्योग-धंधे सब चौपट हो गए। नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी को देश को जवाब देना चाहिए कि आपने देश पर इतनी बड़ी चोट क्यों लगाई।'

नोटबंदी को घोटाला करार देते हुए राहुल गांधी ने कहा, ''नोटबंदी एक घोटाला है। कालेधन को सफेद करने के लिए नोटबंदी की गई थी।'' उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा, ''जिस बैंक में अमित शाह डायरेक्टर थे, उसमें 700 करोड़ रुपये बदले गए। इसका जवाब भी दिया जाना चाहिए। इसके जवाब में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस ने 'ए' से लेकर 'जेड' तक घोटाला किया, अब उन्हें देश की जनता जवाब देगी।


नोटबंदी से कालेधन को सफेद किया है
राहुल गांधी ने कालेधन पर तंज कसते हुए कहा कि ये नोटबंदी सिर्फ कालेधन को सफेद करने के लिए की गई थी। उन्होंने कहा कि आरबीआई की एक रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसमें यह साफ कहा गया था कि नोटबंदी से कुछ भी फायदा नहीं हुआ है। यह नोटबंदी सिर्फ और सिर्फ कालेधन को सफेद करने के लिए लागू की गई थी। ऐसा इस देश के 70 सालों में पहले किसी ने भी ऐसा नहीं किया। पीएम मोदी को अपने इस नोटबंदी के फैसले पर देश की जनता को जवाब देना चाहिए।'

राफेल डील का ठेका अनिल अंबानी को ही क्यों?
नोटबंदी के साथ-साथ राहुल ने राफेल डील मामले पर भी पीएम मोदी को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के साथ राफेल डील भी उद्योगपतियों और बिजनेसमैन को फायदा पहुंचाने के लिए की गई। राहुल ने सवालिया लहजे में पूछा कि 'पीएम मोदी को राफेल डील पर देश को बताना चाहिए कि HAL को छोड़कर अनिल अंबानी को ठेका क्यों दिया गया और 500 करोड़ रुपये के विमान 1600 करोड़ रुपये में क्यों लिए गए।' राहुल ने पूछा जब इतना सब हुआ तो राफेल सौदे पर जेपीसी जांच क्यों नहीं होनी चाहिए।

कमेंट करें
T9LW2