दैनिक भास्कर हिंदी: मेरी मां पर पीएम मोदी की टिप्पणियां उनकी क्वालिटी बताती है : राहुल

May 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आज अंतिम दिन है। आखिरी दिन सभी दलों के दिग्गज नेता ताबड़तोड़ प्रचार कर वोटरों को लुभाने की कोशिश में मैदान पर उतरेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। हालांकि राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से कर्नाटक में ही हैं और लगातार पार्टी के लिए प्रचार कर रहे वोटरों को अपने पक्ष में लाने की पूरी मेहनत कर रहे हैं। चुनावी प्रचार प्रसार के दौरान राहुल पीएम मोदी पर भी बराबर हमलावर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी-
 

  • पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा राफेल डील पीएम के दोस्तों के लिए अच्छी रही। उन्होंने अपने दोस्तों की डील करवाई। रेड्डी ब्रदर्स ने लोगों का पैसा लूटा और पीएम ने मुद्दा भटकाने की कोशिश की। 
     
  • मोदी जी लोगों को गुमराह करना चाहते हैं। ये कर्नाटक का चुनाव है, नरेन्द्र मोदी जी या राहुल गांधी का नहीं 
     
  • हम दलितों के मुद्दे उठायेंगे वो हमारा काम है। सवाल ये है कि प्रधानमंत्री दलितों के मुद्दे क्यों नहीं उठाते हैं?
     
  • जब रोहित वेमुला को मारा गया, ऊना में दलितों को पीटा गया तो मोदी जी ने एक शब्द नहीं कहा।
     
  • बीजेपी को मेरे मंदिर जाने से दिक्कत है। जब मैं मंदिर जाता हूं तो बीजेपी को अच्छा नहीं लगता। बीजेपी हिंदू का मतलब नहीं जानती। 
     
  • पीएम के चीन दौरे पर भी निशाना साधते हुए कहा पीएम ने डोकलाम पर एक शब्द नहीं कहा। चीन के राष्ट्रपति से पीएम ने बिना किसी एजेंडे के बात की।
     
  • महिलाओं के खिलाफ अत्याचार एक राजनीतिक और राष्ट्रीय मुद्दा है। 
     
  • पीएम मोदी बुलेट ट्रेन और अन्य मुद्दों पर बात करना चाहते हैं, लेकिन बुनियादी मुद्दों पर बात नहीं करना चाहते।
     
  • रेड्डी ब्रदर्स ने 35000 रुपये कर्नाटक की जनता से चोरी किये हैं। एक तरफ ईमानदार सिद्धारमैया जी हैं और दूसरी तरफ जेल से निकले लोग हैं।
     
  • कांग्रेस ने रचनात्मक और सकारात्मक अभियान चलाया है। विपक्ष ने कर्नाटक के विकास के लिए अपनी योजनाओं के बारे में कोई बात नहीं की।
     
  • कर्नाटक की यात्रा के दौरान यहां लोगों से मिलने का मौका मिला और उनसे काफी कुछ सीखने को मिला।
     
  • ये कर्नाटक और आरएसएस की विचारधारा के बीच लड़ाई है, अब वे बुरी तरह घबरा चुके हैं और उनको कर्नाटक में अपनी हार का अहसास हो गया है

 

 


रोड शो की इजाजत नहीं मिलने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस

दरअसल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भी राहुल गांधी का रोड शो होने वाला था लेकिन प्रशासन से इजाजत नहीं मिलने के कारण उनका रोड शो रद्द हो गया। 

 

 


"कर्नाटक का अपमान करके कर्नाटक नहीं जीत सकते" 

वहीं राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले ही कांग्रेस ने एक ट्वीट कर फिर पीएम मोदी के गारबेज सिटी वाले बयान पर हमला किया है। ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में कहा गया है कि आप कर्नाटक का अपमान करके कर्नाटक को नहीं जीत सकते हैं। इसके अलावा वीडियो में दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों की लिस्ट दिखाई गई है।

 

 

वहीं ये भी कहा गया है कि बिना किसी सबूत के बीजेपी आधारहीन आरोप लगा रही है। बता दें कि पीएम मोदी ने कर्नाटक को गारबेज सिटी कहा था। तभी से कांग्रेस पीएम मोदी पर कर्नाटक और कर्नाटक की जनता का अपमान करने का आरोप लगा रही है।

 

हमारे मुकाबले में बीजेपी कहीं नहीं है- राहुल

बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि बीजेपी उनकी पार्टी के खिलाफ मुकाबले में कहीं नहीं है। राहुल गांधी ने कर्नाटक की मौजूदा सिद्धारमैया सरकार और इससे पहले की बीजेपी सरकार के कामकाज की तुलना करते हुए कार्यों के ब्यौरे का एक ग्राफिक ट्विटर पर शेयर किया है।

 

 

 

सिद्धरमैया सरकार बीजेपी सरकार से आगे

उन्होंने कहा ये ग्राफिक दिखाता है कि कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी मुकाबले में कहीं नहीं है। इस ग्राफिक में दावा किया गया है कि कर्नाटक में रोजगार सृजन, किसानों की कर्जमाफी, बिजली उत्पादन,मेट्रो परियोजना, सिंचाई और कई कार्यों में प्रदेश की सिद्धरमैया सरकार बीजेपी सरकार की तुलना में बहुत आगे है।

 

 

 

223 सीटों के लिए 12 मई को मतदान

इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों के बीच कांटे की टक्कर है। कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से 223 सीट पर 12 मई को मतदान होंगे और चुनावी परिणाम 15 मई को आएंगे। कर्नाटक विधानसभा का चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां किसी भी तरह का कोई मौका खोना नहीं चाहते हैं।  

 

ओपिनियन पोल ने जताई त्रिशंकु विधानसभा की संभावना

चुनाव को लेकर हाल ही में आए कई ओपिनियन पोल ने त्रिशंकु विधानसभा होने की संभावना जताई है। ओपिनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी JDS किंगमेकर की भूमिका में नजर आ रही है। इंडिया टुडे के पोल में 90 से 101 सीट कांग्रेस को और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना जताई गई है। JDS को 34 से 43 सीट मिलने की संभावना है।