दैनिक भास्कर हिंदी: राहुल गांधी ने जारी किया PM मोदी का रिपोर्ट कार्ड, इन कामों में दिया A+, बाकी में F

May 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने अपने चार साल पूरे कर लिए हैं। इन चार सालों के पूरे होने पर बीजेपी जहां अपनी उपलब्धियां गिना रही है तो वहीं कांग्रेस इसे विश्वासघात दिवस के रूप में मनाकर मोदी सरकार पर निशाना साध रही है। इस मौके पर कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया हैं। रिपोर्ट कार्ड में मोदी सरकार को फेल बताया गया है।

दो कामों के लिए A+ ग्रेड
रिपोर्ट कार्ड में राहुल गांधी ने कृषि, विदेश नीति, महंगाई, रोजगार सहित 7 मुद्दों का जिक्र कर उसे ग्रेड दिया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 4 साल का रिपोर्ट कार्ड: कृषि में F, विदेश नीति में F, ईंधन की कीमतों में F और रोजगार सृजन में F। हालांकि, राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दो कामों के लिए A+ ग्रेड दिया है। नारे गढ़ने और खुद का प्रचार करने में। वहीं योग में B- ग्रेड दिया गया है। ट्वीट के आखिर में एक रिमार्क भी लिखा है। इसमे कहा गया है बयानबाजी में धुरंधर, जरूरी मुद्दों पर विफल लेकिन लोगों का ध्यान खींचने में अव्वल।

 

 

अशोक गहलोत ने भी साधा निशाना
बता दें कि कांग्रेस आज के दिन को देशभर में विश्वासघात दिवस के रूप में मना रही है। राहुल गांधी ने जहां ट्वीटर पर मोदी सरकार को घेरा तो वहीं अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी अपने बयानों के जरिए बीजेपी को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने पीएम पर वार करते हुए कहा कि बेरोजगारी पर हम लगातार सवाल पूछते रहे हैं लेकिन मोदी सरकार के पास इसका कोई जवाब नहीं है। मोदी किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने की बात करते हैं जबकि इनको जनादेश ही 2019 तक मिला हुआ है। एसटी, एससी, ओबीसी, अल्पसंख्यक, आदिवासी अत्याचार में बेतहाशा वृद्धि हुई है।