दैनिक भास्कर हिंदी: सुषमा स्वराज UN भाषण- मोदी ने की प्रशंसा, राहुल ने कसा तंज

September 24th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के UN महासभा में दिए भाषण की हर तरफ सराहना की जा रही है। पीएम मोदी से लेकर विपक्षी पार्टियों तक के नेताओं ने सुषमा स्वराज की प्रशंसा की है। लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सुषमा स्वराज पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस के विजन को मान्यता देने के लिए 'धन्यवाद'। राहुल ने रविवार सुबह इसे लेकर एक ट्वीट किया जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

राहुल ने अपने ट्वीट में कहा, 'सुषमा जी, आखिरकार IITs और IIMs स्थापित करने के कांग्रेस सरकारों के शानदार विजन और विरासत को मान्यता देने के लिए धन्यवाद।' राहुल गांधी के इस ट्ववीट का कई लोग जवाब भी दे रहे हैं। कई लोग जहां उनकी बात का समर्थन कर रहे हैं, वहीं कई लोग उनके इस ट्वीट की आलोचना कर रहे हैं।

 

सुषमा ने UN में किया था IIT, IIM का जिक्र
सुषमा ने अपने भाषण में पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुए थे लेकिन आज भारत डॉक्टर और वैज्ञानिक पैदा कर रहा है तो पाकिस्तान आतंकवादी और जिहादी पैदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत ने आईआईटी, आईआईएम, एम्स जैसे संस्थान बनाए तो पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन पैदा किए।

मोदी को किया गलत साबित
बीजेपी और खासतौर पर पीएम नरेंद्र मोदी कांग्रेस सरकार पर अकसर यह कहते हुए तंज कसते हैं कि देश पर लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टी ने देश के विकास के लिए कुछ नहीं किया है। 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान तो प्रधानमंत्री ने यहां तक कह डाला था कि कांग्रेस पार्टी के 60 सालों के गड्ढे को भरने में काफी वक्त लग जाएगा। ऐसे में सुषमा ने जब अपने भाषण में IIT और IIM का जिक्र किया तो कांग्रेस को बीजेपी पर पलटवार का मौका मिल गया। देश के सभी IITs और IIMs कांग्रेस के शासनकाल में ही स्थापित किए गए थे।