दैनिक भास्कर हिंदी: गोरखपुर हादसे के पीड़ित परिवारों से कल मिलेंगे राहुल गांधी

August 18th, 2017

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। यूपी के गोरखपुर में हुए निर्मम हादसे के बाद शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गोरखपुर जाएंगे। राहुल यहां उन बच्चों के परिजनों से मिलेंगे, जिनकी बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी।
जब ये घटना सामने आई थी, तब कांग्रेस के तीन नेता दिल्ली से गोरखपुर गये थे। जिसमें वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, आरपीएन सिंह और राज बब्बर शामिल थे। कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल में बच्चों की मौत के लिए सीधे तौर पर योगी आदित्यनाथ सरकार को कठघरे में खड़ा किया था।

सड़कों पर उतरे कांग्रेस के नेता
कांग्रेस ने इस मामले को बहुत बड़े स्तर पर उठाया है। घटना के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर लखनऊ की सड़कों पर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस घटना पर अभी चर्चा चल ही रही है कि राहुल गांधी का गोरखपुर जाना मामले को और राजनीतिक हवा देने का काम कर सकता है। हालांकि, दूसरी तरफ घटना पर गोरखपुर के डीएम ने जांच रिपोर्ट दी है, उसमें उन्होंने बच्चों की मौत के लिए बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल और दूसरे डॉक्टर्स को जिम्मेदार ठहराया है।

डीएम की रिपोर्ट में ऑक्सीजन सप्लायर दोषी

डीएम की रिपोर्ट में यह साफ तौर पर कहा है कि ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स और ऑक्सीजन यूनिट के इंचार्ज डॉक्टर सतीश ने इसमें लापरवाही बरती है। रिपोर्ट में दावा किया गया है, ''सतीश को लिखित रूप से इस बात से अवगत भी कराया गया था, लेकिन उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई में बाधा पैदा की। जिस कारण ये सब हुआ है और वो इसके लिए दोषी है। इसके अलावा स्टॉक बुक में लेन-देन का पूरा ब्योरा भी नहीं लिखा गया। सतीश की ओर से स्टॉक बुक का न तो अवलोकन किया गया और न ही उसमें हस्ताक्षार किया गया, जो सतीश की लापरवाही को दर्शाता है।''
 

खबरें और भी हैं...