comScore

कांग्रेस के सभी सीएम आज राहुल गांधी से मिलेंगे, अध्यक्ष बने रहने की करेंगे गुजारिश

कांग्रेस के सभी सीएम आज राहुल गांधी से मिलेंगे, अध्यक्ष बने रहने की करेंगे गुजारिश

हाईलाइट

  • राहुल गांधी के स्तीफे देने की घोषणा के बाद मंत्रियों से पहली मुलाकात होगी
  • कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों से राहुल गांधी मुलाकात के बाद हो सकती है बैठक
  • राहुल गांधी के साथ मंत्रियों की बैठक में चुनाव हार पर हो सकती है गहन चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायण सामी राहुल गांधी के साथ होने वाली बैठक में शामिल होंगे। बता दें कि राहुल के अपने पद से त्यागपत्र देने की घोषणा के बाद यह उनकी पहली मुलाकात होगी।

नेताओं ने मांगा था समय
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस कार्य समिति की 25 मई को हुई बैठक में गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। इन नेताओं ने राहुल के इस्तीफे की पेशकश के बाद से ही उनसे मिलने का समय मांगा था, जिसके लिए राहुल गांधी अब तैयार हुए हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में राहुल को मनाने की कोशिश होगी।  

इस्तीफों की झड़ी
बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद इस्तीफों का दौर जारी है, जिनमें विभिन्न स्तरों पर पद से त्यागपत्र दिया जा चुका है। इस बीच कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों से राहुल गांधी की मुलाकात और बैठक होना इस बात की ओर इशारा करती है कि बैठक में लोकसभा चुनाव में हार को लेकर विशेष विचार मंथन किया जा सकता है। हालांकि अब तक इस बैठक के एंजेंडे को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। 

कार्यकर्ता करेंगे प्रदर्शन
दूसरी ओर राहुल गांधी से अपना इस्तीफा वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के कार्यकर्ता आज सुबह 10 बजे पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले दिल्ली कांग्रेस और यूथ कांग्रेस राहुल के घर पर प्रदर्शन कर चुकी है। 

कमेंट करें
a8hsl