comScore

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में मानी हार, पीएम मोदी को दी बधाई

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में मानी हार, पीएम मोदी को दी बधाई

हाईलाइट

  • नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी एक बार फिर केंद्र में सरकार बनाने जा रही है
  • राहुल गांधी ने चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद पीएम मोदी और अमित शाह को बधाई दी
  • राहुल ने कहा, मैं जनता के इस फैसले का सम्मान करता हूं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी एक बार फिर केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी। राहुल ने कहा, भारत की जनता ने तय किया है कि पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए और मैं जनता के इस फैसले का सम्मान करता हूं। राहुल गांधी ने हार की पूरी जिम्मेदारी ली।

राहुल ने कहा, 'आज मैं सिर्फ पीएम को बधाई देना चाहता हूं इसके अलावा किसी अन्य विषय पर बात नहीं करना चाहता। उन्होंने कहा, ये लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है। राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि इस हार से डरने की जरुरत नहीं है, देश में कई सारे लोग है जो कांग्रेस की विचारधारा को मानते हैं। अमेठी के नतीजों पर राहुल ने कहा कि स्मृति ईरानी जीती है और मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं। अमेठी की जनता ने जो फैसला किया है मैं उसका सम्मान करता हूं। उन्होंने कहा, मैं स्मृति से कहना चाहता हूं कि वह अमेठी की प्यार से देखभाल करें।

इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा था कि राहुल गांधी ने सोनिया गांधी के सामने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है। हालांकि इन खबरों के सामने आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे गलत बताया।

बता दें कि इस बार चुनावों में बीजेपी को करीब 300 जबकि NDA को 350 के करीब सीटें मिलती दिखाई दे रही है। कांग्रेस के गढ़ अमेठी में भी बीजेपी सेंध लगाने में कामयाब हुई है। बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी करीब 33 हजार वोटों से आगे चल रही है। इस सीट पर लंबे समय से कांग्रेस का कब्जा रहा है। राहुल गांधी 2004, 2009 और 2014 में अमेठी से लगातार जीत दर्ज कर चुके हैं। 

कमेंट करें
7CxTK