दैनिक भास्कर हिंदी: राहुल गांधी को पार्टी प्रेसिडेंट बनाने की तैयारी, दिल्ली कांग्रेस ने पास किया प्रस्ताव

October 8th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने 7 अक्टूबर को आम राय से एक प्रस्ताव पास कर राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष पद की कमान संभालने का अनुरोध किया। कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के लिए देशभर में सभी कार्यकर्ताओं की पसंद हैं और पार्टी को उम्मीद है कि एक बार फिर पार्टी के भीतर चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद उनकी इच्छाएं पूरी होंगी। इसे लेकर दिल्ली में मीटिंग हुई।

नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के डेलिगेट के तौर पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी मीटिंग में शामिल हुए। इसी दौरान राहुल को प्रेसिडेंट बनाने के लिए आम राय से प्रस्ताव पास किया गया। मीटिंग में दिल्ली कांग्रेस प्रेसिडेंट अजय माकन भी मौजूद थे।

कांग्रेस के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं चाहते हैं कि राहुल गांधी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष का पद संभालें। राहुल गांधी अध्यक्ष पद संभालने के लिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पसंद हैं जिन्होंने पार्टी के लिए कड़ी मेहनत की है। हम उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं। 

सुरजेवाला ने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल पर उनके नौकरियां कम होने वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा, यह अहंकारी के अहंकार की पराकाष्ठा है।

उन्होंने कहा, अगर पीयूष गोयल चाहते हैं कि देश के सभी लोग बेरोजगार हो जाएं ताकि वे उद्यमी बन सकें, तो मुझो लगता है कि उन्हें भाजपा से ही इसकी शुरुआत करनी चाहिए और पहले वह अपनी नौकरी से इस्तीफा दें तथा कोई कारोबार शुरू करें।