दैनिक भास्कर हिंदी: 'मिशन शक्ति' :राहुल बोले- DRDO के काम पर गर्व, PM को वर्ल्ड थियटर डे की बधाई

March 27th, 2019

हाईलाइट

  • राहुल गांधी ने 'मिशन शक्ति' के लिए DRDO को बधाई दी। 
  • ट्वीट कर पीएम को वर्ल्ड थिएटर डे की बधाई दी। 
  • सैटेलाइट मिशन A-SAT की शुरुआत कांग्रेस सरकार के दौरान हुई:अहमद पटेल।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका, चीन और रूस के बाद अब भारत अंतरिक्ष में चौथी महाशक्ति बन गया है। इस कामयाबी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डीआरडीओ को बधाई दी है, जबकि वर्ल्ड थिएटर डे की बधाई देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, वेल डन डीआरडीओ, हमें आपके काम पर गर्व है। मैं प्रधानमंत्री को वर्ल्ड थिएटर डे की बधाई देना चाहूंगा।

दरअसल पीएम मोदी ने बुधवार को देश को संबोधित करते हुए कहा कि, भारत ने अंतरिक्ष में मार करने वाली एंटी सैटेलाइट मिसाइल का सफल प्रयोग किया है। भारत दुनिया का चौथा ऐसा देश बना गया है जिसे अंतरिक्ष में मार करने वाले मिसाइल की तकनीक हासिल है। इसको लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है। कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते हुए ये दावा किया है कि मिशन शक्ति की शुरुआत यूपीए की सरकार में हुई थी अहमद पटेल ने ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, यूपीए सरकार ने ए-सैट कार्यक्रम की शुरुआत की थी जो आज फलफूल रहा है। मैं हमारे अंतरिक्ष वैज्ञानिकों और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व को बधाई देता हूं।

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, मिशन शक्ति की सफलता के लिए डीआरडीओ को बधाई। उन्होंने ये भी कहा कि इसकी बुनियाद कांग्रेस सरकार के दौरान 2012 में पड़ी थी। सुरजेवाला ने कहा, पंडित जवाहरलाल नेहरू और विक्रम साराभाई के नजरिये की वजह से भारत अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अग्रणी रहा है। यह भारत के लिए गौरव का क्षण है।

 

वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट पीएम मोदी पर निशाना साधा है। अखिलेश ने कहा, नरेंद्र मोदी ने खुद के लिए मुफ्त में टीवी पर एक घंटा निकालकर आसमान की ओर दिखाया ताकि देश के जमीनी मुद्दे, बेरोजगारी, ग्रामीण समस्याएं, महिला सुरक्षा से ध्यान भटकाया जा सके।

 

 

 

खबरें और भी हैं...