comScore

बयान: राहुल गांधी ने कहा- रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि PM ने चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया

बयान: राहुल गांधी ने कहा- रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि PM ने चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया

हाईलाइट

  • राजनाथ सिंह के बयान पर कांग्रेस हमलावर
  • राहुल गांधी बोले- देश सेना के साथ लेकिन चीन के खिलाफ कब खड़े होंगे PM मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में बयान दिया। राजनाथ के बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के दावे पर सवाल उठाए। राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'रक्षा मंत्री के बयान से साफ़ है कि मोदी जी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया। हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा।' उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किए कि आप कब चीन के ख़िलाफ़ खड़े होंगे और चीन से हमारे देश की ज़मीन कब वापस लेंगे?

सुरेजेवाला ने भी पीएम मोदी को घेरा
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट पर पीएम मोदी को घेरा। उन्होंने ट्वीट किया, 'राजनाथ जी, देश सेना के साथ एकजुट है। पर ये बताएं कि चीन ने हमारी सरज़मीं पर क़ब्ज़े का दुस्साहस कैसे किया? मोदीजी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ न करने बारे गुमराह क्यों किया?' रणदीप ने राजनाथ सिंह से सवाल पूछा कि चीन को हमारी सरज़मीं से वापस कब ख़देड़ेंगे? उन्होंने पूछा कि चीन को लाल आंख कब दिखाएंगे?

क्या कहा राजनाथ सिंह ने?
राजनाथ सिंह ने बताया, 'सदन जानता है कि भारत-चीन की सीमा का प्रश्न अब तक हल नहीं हुआ है। भारत-चीन की सीमा का ट्रेडिशनल अलाइनमेंट चीन नहीं मानता। लद्दाख के इलाकों के अलावा चीन अरुणाचल प्रदेश की सीमा से 90 हजार वर्ग किलोमीटर इलाके को भी अपना बताता है। सीमा का प्रश्न जटिल मुद्दा है। इसमें सब्र की जरूरत है। उन्होंने कहा, मौजूदा स्थिति में चीन ने एलएसी और अंदरुनी इलाकों में भारी तादाद में सेना और गोला-बारूद को जमा किया है। हमने भी जवाबी कदम उठाए हैं। हमारी सेना हर परिस्थिति के लिए तैयार है।

कमेंट करें
uobXZ