दैनिक भास्कर हिंदी: हरियाणा: यमुनानगर में बोले राहुल- सभी लोग "चौकीदार" नहीं, कुछ "चोर" भी हैं

March 29th, 2019

हाईलाइट

  • हरियाणा से राहुल गांधी ने किया चुनावी आगाज
  • करनाल और यमुनानगर में किया जनसभा को संबोधित

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष की कमान संभालेने के बाद राहुल गांधी पहली बार हरियाणा राज्य में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे हैं। राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को साल 2014 में कहना था कि मुझे चौकीदार बनाओ, प्रधानमंत्री मत बनाओ। अब कहते हैं कि सब चौकीदार है। मैं आपको बता दूं सभी लोग "चौकीदार" नहीं, "चोर" भी हैं। राहुल ने कहा, मोदी की सरकार ने 15 लोगों का साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्जा माफ कर दिया।किसान पूरे दिन धूप में काम करता है, लेकिन जब किसान के ऋणमाफी की बात आती है तो कहते हैं कि हमारी पॉलिसी नहीं है। बीमा की पॉलिसी बनाते हैं। तो बिना पूछे आपके एकाउंट से पैसा निकाल लेते हैं।

राहुल गांधी ने कहा, अगर किसानों का कर्ज माफ करनी की दम किसी पार्टी में है तो वह सिर्फ कांग्रेस के पास है। कांग्रेस ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के बाद सबसे पहले किसानों का कर्जमाफ किया था। हमारी सरकार 2019 बनी तो हम न्याय योजना के तहत देश से गरीबी मिटाने के का काम करेंगे। जोकि पांच साल में मोदी सरकार नहीं कर सकी। इस योजना के तहत हम 20 प्रतिशत गरीब परिवारों में एक परिवार किसी एक महिला के खाते में हर महीने 12 हजार जमा करेंगे। यमुनानगर के बाद राहुल गांधी करनाल इलाके में विशाल जनसभा और मेगा रोड शो करेंगे। राहुल गांधी की कोशिश हरियाणा में कांग्रेस को मजबूत स्थिति में लाने की होगी। हरियाणा में कांग्रेस की स्थिति बेहद कमजोर हो चुकी है। 

बता दें की साल 2014 के लोकसभा चुनावों में पार्टी वोट शेयर और सीटों के मामले में कांग्रेस पहले नंबर से खिसक कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई। 2014 में हरियाणा में बीजेपी को 34.84% फीसदी वोट मिले जबकि राज्य की कुल 10 सीटों में से वह 7 सीटें जीतने में कामयाब रही। ओम प्रकाश चौटाला की पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल को 24.43% वोट मिले जबकि उसने 2 सीट जीती। कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में 22.99% वोट हासिल किए जबकि उसके खाते में एक लोकसभा सीट ही आ सकी।