CAA विरोध के बीच राहुल गांधी बोले- 'देश की आवाज नहीं दबा सकती सरकार'

Rahul said- Government has no right to impose section 144 to suppress Indias voice
CAA विरोध के बीच राहुल गांधी बोले- 'देश की आवाज नहीं दबा सकती सरकार'
CAA विरोध के बीच राहुल गांधी बोले- 'देश की आवाज नहीं दबा सकती सरकार'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को CAA के खिलाफ देश में हो रहे शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन को रोकने और धारा 144 लगाने का अधिकार नहीं है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि "ऐसा करना भारत की आत्मा का अपमान है।"

 

 

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि "सरकार को कॉलेज बंद करने, टेलीफोन - इंटरनेट सेवाएं बंद करने, मेट्रो सेवाएं बंद करने के साथ-साथ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन रोकने और भारत की आवाज दबाने का कोई अधिकार नहीं है।" दरअसल गुरुवार को CAA के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर, दिल्ली के कुछ इलाकों में धारा 144 लगाई गई है। उत्तर प्रदेश में भी पहले से ही धारा 144 लागू है। इसके अलावा देश के कई इलाकों में जरूरत के मुताबिक इंटरनेट और टेलीफोन सेवाएं रोक दी जा रही हैं, जिससे CAA और NRC को लेकर लोग अफवाहें न फैला सकें।

जब से सरकार ने संसद में CAB पारित कराया है तब से ही देश में हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा है, जो अब बढ़ता ही जा रहा है। बता दें कि CAA वह अधिनियम है, जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे इस्लामिक देशों से भगाए गए गैर मुसलमानों को पनाह देगा। अधिनियम के मुताबिक 31 दिसंबर 2014 को या उससे पहले जिन भी हिंदुओं, सिखों, जैनों, पारसियों, बौद्धों और ईसाईयों ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक उत्पीड़न के कारण भारत की पनाह ली हैं, उन्हें भारत की नागरिकता प्रदान करने की कोशिश की जाएगी।

Created On :   19 Dec 2019 6:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story