दैनिक भास्कर हिंदी: पीयूष गोयल ने संभाला मोर्चा, पुरानी पटरियों को फौरन बदलने का आदेश

September 8th, 2017

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। हाल ही में रेल मंत्रालय का प्रभार संभालने के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को रेलवे बोर्ड को आदेश दिया कि उन हिस्सों से ट्रेनों का रूट चेंज कर दें, जहां की पटरियों को बदलने के लिए चिन्हित किया गया। साथ ही इन पटरियों को भी जल्द से जल्द बदलने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि पीयूष गोयल ने रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों को नई रेलों की खरीद का काम जल्द करने का आदेश भी दिया है, ताकि पेंडिग प्रोजेक्ट्स में रेल पटरियां बिछाने का काम पूरा किया जा सके और एक साल के अंदर फाटकरहित लेवल क्रॉसिंग को खत्म किया जा सके।

बदली जाएंगी पुरानी रेल पटरियां
रिपोर्ट्स के मुताबित गोयल ने बोर्ड से पुरानी पटरियों को बदलने तथा नई पटरियां बिछाने के काम को पहले करने के लिए कहा है। इतना ही नहीं उन्होंने बोर्ड को इंजनों में कोहरा रोधी एलईडी लाइटें लगाने का आदेश भी दिया, ताकि सर्दियों में ट्रेनों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित हो सके। गोयल ने बोर्ड से जोर देकर कहा कि सुरक्षा सर्वोपरि है और इससे किसी भी कीमत पर समझौता नहीं होना चाहिए। 

खाने-पीने की सुविधा होगी बेहतर
आपकों बता दें कि कुर्सी संभालते ही रेल मंत्री पीयूष गोयल एक्शन में आ गए है। गोयल ना केवल सेफ्टी, बल्कि ट्रेनों में खान-पान की व्यवस्था भी बेहतर करने में जुट गए है। उन्होंने बोर्ड को साफ कह दिया है कि खाने-पीने के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने आईआरसीटीसी के अधिकारियों को कहा है कि प्लेन में मिलने वाले खाने की तर्ज पर आईआरसीटीसी को अपने खाने को सुधारने की दिशा में प्रयास करने हैं।

गौरतलब है कि कई ट्रेन हादसों के बाद पूर्व रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद प्रभु की जगह गोयल को रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। 

खबरें और भी हैं...