बारिश का कहर: भूस्खलन से 3 की मौत, लापता छात्रा का नहीं चला पता

Rain havoc: 3 killed in landslide, missing girl student not traced
बारिश का कहर: भूस्खलन से 3 की मौत, लापता छात्रा का नहीं चला पता
कर्नाटक बारिश का कहर: भूस्खलन से 3 की मौत, लापता छात्रा का नहीं चला पता

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश के कारण दक्षिण कन्नड़ में भूस्खलन से केरल के तीन मजदूरों की मौत हो गई। इस बीच, चिकमंगलूर जिले के थोगरीहंकल ग्राम पंचायत सीमा में पिछले सप्ताह स्कूल से लौटते समय बाढ़ में बही पहली कक्षा की छात्रा की तलाश जारी है। उसके साथ उसका बड़ा भाई और दोस्त भी थे। इस बीच राज्य की प्रमुख नदियां खतरनाक स्तर पर पहुंच गई हैं। कावेरी जलग्रहण क्षेत्र में भारी बारिश ने कोडागु जिले के अधिकारियों को बेचैन कर दिया है। चूंकि कावेरी नदी उफान पर है, उसके आसपास के शहर और कस्बे बाढ़ की आशंका से जूझ रहे हैं।

कोडागु जिले ने हाल के दिनों में बार-बार हल्के भूकंप के झटके महसूस किए हैं और लोगों को बड़े भूस्खलन की भी आशंका है। उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में, बेलगावी और आसपास के क्षेत्र में वेद गंगा, दूध गंगा, कृष्णा, मालाप्रभा नदियों में जल स्तर में वृद्धि देखी गई है। भारी बारिश और गर्जना के पानी ने जोग, मारगोडु, सतोद्दी, ऊंचाल्ली, शिवगनागा, नगरमुडी और विभूति में झरनों को जीवंत कर दिया है।

दक्षिण कन्नड़ जिले के बंतवाल तालुक के पंजीकल्लु गांव के पास मुक्कुडा में भूस्खलन के कारण केरल के तीन मजदूरों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान पलक्कड़ के बीजू (45), अलाप्पुझा के संतोष (46), कोट्टायम के बाबू (46) के रूप में हुई है। कन्नूर के झोंनी (44) को बचा लिया गया है। रबर के बागानों में काम करने वाले मजदूर मिट्टी के ढेर के नीचे दब गए, क्योंकि उनके शेड पर एक पहाड़ी ढह गई, जहां वे रहते थे। दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, कोडागु, बेलागवी, हुबली, शिवमोग्गा, चिक्कमगलुरु और राज्य के अन्य जिलों में बारिश जारी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 July 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story