देहरादून में सुबह से हो रही बारिश, अधिकतर इलाकों में मौसम खराब, केदारनाथ में हुई बर्फबारी

Rain in Dehradun since morning, bad weather in most areas, snowfall in Kedarnath
देहरादून में सुबह से हो रही बारिश, अधिकतर इलाकों में मौसम खराब, केदारनाथ में हुई बर्फबारी
उत्तराखंड देहरादून में सुबह से हो रही बारिश, अधिकतर इलाकों में मौसम खराब, केदारनाथ में हुई बर्फबारी
हाईलाइट
  • उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी तो निचले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज तड़के से बारिश हो रही है। वहीं राज्य के अधिकतर इलाकों में भी सुबह से ही मौसम खराब है। शनिवार को केदारनाथ, बद्रीनाथ में बर्फबारी हुई है।

धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऊंची चोटियों पर बर्फबारी की भी सूचना है। जिस वजह से लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। यमुनोत्री घाटी में मौसम खराब है, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी तो निचले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। सभी इलाकों में ठंड में इजाफा हुआ है।

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी, अल्मोड़ा में बारिश का अनुमान है। सभी जिलों में 2500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ गिर सकती है।

इससे सभी इलाकों में ठंड में इजाफा हो सकता है। कुछ स्थानों पर ओले गिरने और बिजली चमकने की भी संभावना है। साथ ही हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में कई स्थानों पर तेज गर्जन के साथ ओलावृष्टि होने और बिजली चमकने का अनुमान है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर ओले गिरने और बिजली चमकने की संभावना है। शनिवार को अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 Jan 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story