तमिलनाडु में सोमवार से गुरुवार तक बारिश की संभावना : आईएमडी

Rain likely in Tamil Nadu from Monday to Thursday: IMD
तमिलनाडु में सोमवार से गुरुवार तक बारिश की संभावना : आईएमडी
तमिलनाडु तमिलनाडु में सोमवार से गुरुवार तक बारिश की संभावना : आईएमडी
हाईलाइट
  • मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार से गुरुवार तक तमिलनाडु के कई हिस्सों में गरज के साथ छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की है। इस बीच, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तेनकासी, थेनी, इरोड, नीलगिरी, धर्मपुरी और सेलम जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि तमिलनाडु के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र राज्य में व्यापक बारिश का कारण है। कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी, दक्षिण तमिलनाडु तट और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

मंगलवार को कन्याकुमारी, थूथुकुडी, तेनकासी, नीलगिरी, सेलम, कुड्डालोर, धर्मपुरी, तिरुचिरापल्ली जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। विरुधुनगर, थेनी, डिंडीगुल, नमक्कल, वेल्लोर, कृष्णागिरी और अरियालुर में भी भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है।

किसान भी चिंतित हैं, क्योंकि भारी बारिश से तिरुवरूर और तंजावुर के डेल्टा जिलों में कुरुवई की फसल नष्ट हो जाएगी। हालांकि मध्यम बारिश कुरुवई फसलों के लिए अच्छी है। पिछले दो दिनों में भारी बारिश के कारण कोयंबटूर और मदुरै में जलजमाव हो गया है। चेन्नई में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है और तापमान 27 डिग्री से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Aug 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story