मौसम ने ली करवट: कर्नाटक में बारिश का कहर, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 4

May 19th, 2022

हाईलाइट

  • भारतीय मौसम विभाग ने राज्य के सात जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में गुरुवार को भारी बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है, जिससे बेंगलुरू सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। भारी बारिश से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। बेंगलुरु के ज्ञानभारती थाना क्षेत्र में एक पाइपलाइन परियोजना में काम करने के दौरान दो प्रवासी मजदूरों की मौत भी हो चुकी है।

बेंगलुरु ग्रामीण जिले के डोड्डाबल्लापुर में एक 38 वर्षीय व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई, जबकि हासन जिले के होलेनरसीपुरा तालुक में एक पुराने स्कूल की इमारत की दीवार गिरने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। भारतीय मौसम विभाग ने राज्य के सात जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। दक्षिण कन्नड़, मैसूर और शिवमोग्गा में लगातार बारिश के कारण जिला प्रशासन ने गुरुवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है।

दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, उडुपी और चिक्कमगलूर, हासन, कोडागु और शिवमोग्गा जिलों के तटीय जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा होने की संभावना है। जान-माल की किसी भी तरह की हानि से बचने के लिए आवश्यक सावधानी बरती जा रही है। बेंगलुरु, बेंगलुरु ग्रामीण, कोलार, चिक्कबल्लापुर, तुमकुर, रामनगर, मांड्या, मैसूर, चामराजनगर, धारवाड़, दावणगेरे, चित्रदुर्ग, बल्लारी, यादगीर, बीदर, कालाबुरागी, रायचूर, कोप्पल, गडग और हावेरी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु शहर के कमलानगर, शंकर मठ, लगगेरे और नागवारा इलाकों के बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने चल रहे मेट्रो कार्य का निरीक्षण किया। बेंगलुरु केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईएएल) के अधिकारियों ने यात्रियों से अपनी यात्रा की योजना बनाने की अपील की है, क्योंकि बेंगलुरु में भारी बारिश के कारण यात्रियों को हवाई अड्डे की ओर कुछ क्षेत्रों में जल-जमाव और ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.