राजस्थान: चुनाव से पहले 1 करोड़ Jio फोन बांटेगी वसुंधरा सरकार, रिचार्ज भी कराया जाएगा

Rajasthan: Govt will distribute 1 crore mobile phones among the poors before election
राजस्थान: चुनाव से पहले 1 करोड़ Jio फोन बांटेगी वसुंधरा सरकार, रिचार्ज भी कराया जाएगा
राजस्थान: चुनाव से पहले 1 करोड़ Jio फोन बांटेगी वसुंधरा सरकार, रिचार्ज भी कराया जाएगा
हाईलाइट
  • चयनित भामाशाह परिवारों को मिलेगा मोबाइल।
  • मोबाइल को रिचार्ज करने के लिए राशि भी दी जाएगी।
  • राजस्थान: चुनाव से पहले 1 करोड़ मोबाइल फोन बांटेगी वसुंधरा सरकार।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। साल के अंत में राजस्थान समेत 4 अन्य राज्यों में विधानभा चुनाव होने हैं, चुनावो को देखते हुए सभी राज्यों मे पार्टियां अपने-अपने तरीके से वोटरों को रिझाने के प्रयास में लगी हुई हैं। राजस्थान में भी आचार संहिता लगने से पहले सीएम वसुंधरा राजे ने 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को Jio के मोबाइल फोन मुफ्त देने की घोषणा की है, साथ ही सरकार फोन का रिचार्ज भी करवाएगी।

एससी/ एसटी सम्मेलन में की घोषणा
सीएम वसुंधरा ने यह घोषणा जयपुर के अमरूदों के बाग में हुए एससी-एसटी और सफाई कर्मचारियों के सम्मेलन में की। इस योजना के तहत चयनित भामाशाह परिवारों को मुफ्त मोबाइल बांटे जाएंगे। वहीं इस योजना में आंशिक बदलाव किया गया है, इससे पहले जिला कलेक्टरों को जारी किए गए परिपत्र में मोबाइल के लिए 501 रुपए जमानत राशि के रूप में लेने का प्रवधान था।

Jio कंपनी को टेंडर
राजस्थान सरकार की फ्री मोबाइल योजना के तहत गरीब परिवारों को मोबाइल उपलब्ध कराने का काम Jio कंपनी को सौंपा गया है। कंपनी को 30 सितंबर तक जगह-जगह कैंप लगाकर फोन वितरित करने होंगे, वहीं सरकार ने साफ कर दिया है कि फोन के रिचार्ज के लिए राशि 500-500 रुपए की दो किश्तों में दी जाएगी। विपक्ष का कहना है कि सरकार कुछ भी कर ले, लेकिन सत्ता में वापसी नहीं कर पाएगी।

गिनवाए सरकार के काम
सम्मेलन में मौजूद लाभार्थियों को संबोधित करते हुए वसुंधरा ने सरकार के कई कामों के बारे में बताया,  वहीं उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि इतने कम समय में इतना काम किसी ने नहीं किया। भामाशाह योजना का जिक्र करते हुए सीएम वसुंधरा ने कहा कि करीब एक करोड़ 60 लाख परिवारों के भामाशाह कार्ड बनाए गए हैं, सारी सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे लोगों के खाते में पहुंच रहा है। ऐसी व्यवस्था इससे पहले की सरकारें नहीं कर पाईं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Created On :   5 Sep 2018 2:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story