राज्य सरकार बना रही टीकाकरण को अनिवार्य बनाने की योजना, नए दिशानिर्देश हो सकते है जारी

Rajasthans plan to make Covid vaccination mandatory
राज्य सरकार बना रही टीकाकरण को अनिवार्य बनाने की योजना, नए दिशानिर्देश हो सकते है जारी
राजस्थान कोरोना राज्य सरकार बना रही टीकाकरण को अनिवार्य बनाने की योजना, नए दिशानिर्देश हो सकते है जारी
हाईलाइट
  • टीकाकरण न करवाने वालों की सूची हो रही तैयार

डिजिटल डेस्क, जयपुर। बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच, राजस्थान जल्द ही राज्य में वायरस के खिलाफ टीकाकरण को अनिवार्य बनाने के लिए नए दिशानिर्देश जारी करने की योजना बना रहा है। राज्य सरकार की लाभार्थी सूची के तहत उन लोगों को हटा दिया जाएगा जो टीका लगाने से इनकार करते हैं।

अधिकारियों ने पुष्टि की कि राज्य सरकार उन लोगों की सूची तैयार कर रही है जो टीकाकरण से इनकार कर रहे हैं। इसके अलावा, अन्य पहल जैसे रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू को सख्ती से लागू करना, साथ ही मास्क पहनना भी अनिवार्य किया जाएगा। शुक्रवार को डॉक्टरों और राज्य के गृह विभाग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, राज्य में पहले से ही रात का कर्फ्यू है, हमने इसे कभी नहीं हटाया। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक इसका सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

अधिकारियों से लोगों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह करते हुए, उन्होंने कहा, अधिकारियों को लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने पर विचार करना चाहिए। इससे इनकार करने वालों को लाभार्थी सूची से हटा दिया जाएगा। यह हमें अपने हित के लिए करने की आवश्यकता है। पंजाब में, टीकाकरण से इनकार करने वालों के लिए वेतन को रोक दिया गया है। तमिलनाडु ने भी इसे अनिवार्य कर दिया है।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Dec 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story