गृहमंत्री राजनाथ ने शहीद CRPF जवानों को दिया कंधा, घायलों से भी की मुलाकात

गृहमंत्री राजनाथ ने शहीद CRPF जवानों को दिया कंधा, घायलों से भी की मुलाकात
गृहमंत्री राजनाथ ने शहीद CRPF जवानों को दिया कंधा, घायलों से भी की मुलाकात
गृहमंत्री राजनाथ ने शहीद CRPF जवानों को दिया कंधा, घायलों से भी की मुलाकात
हाईलाइट
  • इस दौरान वहां वीर जवान अमर रहे के नारे लगे।
  • इसके बाद राजनाथ सिंह ने अस्पताल में घायल जवानों से भी मुलाकात की और उनसे हमले की जानकारी ली।
  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा अटैक में शहीद हुए वीर जवानों के शवों को बडगाम पहुंचकर कंधा दिया।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। गृहमंत्री राजनाथ सिंह और डीजीपी दिलबाग सिंह ने पुलवामा अटैक में शहीद हुए वीर जवानों के शवों को शुक्रवार को बडगाम पहुंचकर कंधा दिया। इस दौरान वहां वीर जवान अमर रहे के नारे लगे। इसके बाद राजनाथ सिंह ने अस्पताल में घायल जवानों से भी मुलाकात की और उनसे हमले की जानकारी ली। बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद संगठन के आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक बस को निशाना बनाया था जिसमें 37 जवान शहीद हो गए और पांच घायल हो गए। 

 

 

इससे पहले राजनाथ श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए जहां पर सीआरपीएफ जवानों के पार्थिव शरीर को तिरेंगे में लपेटकर ताबूतों में रखा गया था। उन्होंने, शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किया। राजनाथ सिंह के अलावा जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, गृह सचिव राजीव गौबा, सीआरपीएफ महानिदेशक आर आर भटनागर, जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह और अन्य लोगों ने भी शहीद जवानों को पुष्पांजलि अर्पित की।

शहीद जवान को कंधा देने के बाद राजनाथ सिंह ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक और अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग के बाद राजनाथ सिंह ने कहा, "मैंने राज्य सरकारों से अनुरोध किया है कि वे शोक संतप्त परिवारों की अधिक से अधिक सहायता करें। मैंने अधिकारियों को सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा मनोबल टूटा नहीं है। हम आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई को अंत तक लड़ेंगे।

 

 

राजनाथ सिंह ने कहा, "सीआरपीएफ के काफिले परआत्मघाती हमले के मद्देनजर, यह निर्णय लिया गया है कि जब भी सुरक्षा बलों का बड़ा काफिला एक क्षेत्र से गुजरेगा उस वक्त नागरिकों के आवागमन को रोक दिया जाएगा। नागरिकों को थोड़ी कठिनाई होगी, हम इसके लिए माफी मांगते हैं।"

उन्होंने कहा, कुछ ऐसे तत्व हैं जो सीमा पार आतंकी संगठनों, आतंकी ताकतों और ISI के साथ हाथ मिला रहे हैं। वे आतंकी साजिशों में भी शामिल हैं। वे जम्मू और कश्मीर के लोगों, विशेषकर युवाओं के भविष्य के साथ खेल रहे हैं।

यहां कुछ तत्व हैं जो पाकिस्तान और ISI से पैसा लेते हैं। मैंने अधिकारियों से कहा है कि ऐसे लोगों को प्रदान की गई सुरक्षा की समीक्षा की जानी चाहिए।
 

Created On :   15 Feb 2019 1:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story