इमरान से बोले राजनाथ- अगर आतंक से निपटना चाहते हैं तो हम आर्मी भेजने को तैयार

इमरान से बोले राजनाथ- अगर आतंक से निपटना चाहते हैं तो हम आर्मी भेजने को तैयार

डिजिटल डेस्क, करनाल। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को करनाल के असंध में भाजपा प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क की जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को आतंक से लड़ाई में मदद के लिए सेना भेजने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक सलाह देना चाहता हूं। अगर आप आतंकवाद से लड़ाई को लेकर गंभीर हैं, तो हम आपकी सहायता के लिए तैयार हैं। अगर आपको सैन्य सहायता चाहिए, तो हम भारत की सेना को आपकी मदद के लिए भेज देंगे।

रक्षा मंत्री ने कश्मीर पर इमरान खान के रवैये को लेकर उनकी आलोचना की। उन्होंने इमरान के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि वो कश्मीर के मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संघर्ष की बात कहते हैं। उन्हें इसका ख्याल भी मन से निकाल देना चाहिए। कश्मीर को लेकर हम पर कोई दबाव नहीं डाल सकता। कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा।

बालाकोट एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा कि अगर हमारे पास राफेल विमान होता, तो मेरा मानना है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के लिए हमें पाकिस्तान नहीं जाना पड़ता। हम भारत में बैठकर ही वहां के आतंकी कैंपों को नष्ट कर सकते थे।

रक्षामंत्री राफेल विमान मिलने के बाद, शस्त्र पूजा की आलोचना करने पर कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि ऐसे बयानों से पाकिस्तान को ताकत मिलती है। हमें एक नया विमान मिला है, जो बेहद ताकतवर है। इसे इस्तेमाल करने से पहले हमें शस्त्र पूजा करनी थी, इसलिए मैंने लड़ाकू विमान पर "ऊँ" लिखा और उसे रक्षा सूत्र बांधा। कांग्रेस नेताओं ने इस पर भी विवाद खड़ा कर दिया। क्या आप "ऊँ" शब्द पर आपत्ति जता रहे हैं। क्या हम अपने घर पर "ऊँ" नहीं लिखते हैं। 

ज्ञात हो कि पिछले सप्ताह फ्रांस में पहला राफेल मिलने पर राजनाथ सिंह ने विमान पर "ऊँ" लिखा था। उस पर फूल और नारियल भी रखे थे। राफेल के पहिए के नीचे नींबू भी रखे गए थे। इस पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजनाथ की शस्त्र पूजा को तमाशा कहा था। उदित राज ने भी इस पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि जिस दिन अंधविश्वास का अंत होगा, भारत खुद ऐसे लड़ाकू विमान बना लेगा।

Created On :   13 Oct 2019 5:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story