चेक बाउंस केस: राजपाल यादव को 6 महीने जेल, तुरंत बेल, 11.2 करोड़ रुपए जुर्माना

Rajpal Yadav gets 6-month jail sentence in check bounce case
चेक बाउंस केस: राजपाल यादव को 6 महीने जेल, तुरंत बेल, 11.2 करोड़ रुपए जुर्माना
चेक बाउंस केस: राजपाल यादव को 6 महीने जेल, तुरंत बेल, 11.2 करोड़ रुपए जुर्माना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव को चेक बाउंस मामले में सजा का ऐलान कर दिया गया है। दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने सोमवार को उन्हें छह महीने जेल की सजा सुनाई है। यह सजा उन्हें चेक बाउंस से जुड़े सात अलग-अलग मामलों में सुनाई गई है। हालांकि सजा सुनाने के कुछ देर बाद ही कोर्ट ने राजपाल यादव को जमानत भी दे दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने सात मामलों में से हर मामले में राजपाल यादव पर 1.60 करोड़ रुपए जुर्माना भी लगाया है। इस हिसाब से राजपाल यादव को कुल 11.2 करोड़ रुपए जुर्माना भरना होगा।


इससे पहले इस मामले में 14 अप्रैल को हुई सुनवाई में राजपाल यादव को दोषी पाया गया था। उनकी पत्नी को भी इस मामले में उनके साथ दोषी पाया गया था। कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने उन्हें दोषी करार दिया था। बता दें कि राजपाल यादव को इससे पहले भी जेल जाना पड़ा था। साल 2013 में फर्जी दस्तावेज जमा करने के कारण उन्हें तिहाड़ जेल जाना पड़ा था।

यह है मामला
इस मामले में शिकायतकर्ता लक्ष्मी नगर स्थित कंपनी मुरली प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड है, जिसने यादव के खिलाफ चेक बाउंस से जुड़ी सात अलग-अलग शिकायतें दर्ज करवाईं थीं। फर्म का कहना था कि राजपाल यादव ने अप्रैल 2010 में "अता पता लापता" नाम से अपनी फिल्म पूरी करने के लिए मदद मांगी थी। एक एग्रीमेंट के तहत राजपाल यादव को फर्म ने लोन दिया था जिसे राजपाल यादव लौटा नहीं पाए, जो चेक उन्होंने फर्म को दिए थे वे भी बाउंस हो गए। इसके बाद फर्म ने यह मामला दर्ज करवाया था।

इन फिल्मों से कमाया नाम

बॉलीवुड में राजपाल यादव एक जाना पहचाना नाम है। वे अपने हास्य किरदारों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने चुप-चुप के, हंगामा, फिर हेराफेरी, ढोल, मुझसे शादी करोगी, भागम भाग, भूल भुलैया जैसी कॉमेडी फिल्मों में अपने दमदार कॉमिक किरदारों से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है।

Created On :   23 April 2018 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story