comScore

संसद में बोली जया बच्चन- रेप दोषियों की जनता के सामने लिंचिंग होनी चाहिए


हाईलाइट

  • जया बच्चन ने कहा-सरकार को उचित जवाब देना चाहिए
  • गुनाहगारों की होनी चाहिए पब्लिकली लिंचिंग-जया बच्चन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हैदाराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी की गूंज आज(सोमवार) संसद में सुनाई दी। इस घटना ही हर सांसदों ने कड़ी निंदा की।  समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने दोषियों को सार्वजनिक रूप से मौत की सजा देने की बात कही। राज्यसभा में जया ने कहा कि चाहे निर्भया हो या कठुआ सरकार को जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा, 'जिन लोगों ने ऐसा किया है उनकी जनता के सामने लिंचिंग होनी चाहिए।' 


जया बच्चन ने कहा कि जिन पुलिसकर्मियों ने लापरवाही बरती है, उनका नाम सार्वजनिक कर उनको शर्मिंदा करना चाहिए। उन्होंने कहा, ऐसे मामलों पर मैंने न जाने कितनी बार कहा है। सरकार को अब उचित कार्रवाई करनी चाहिए। कुछ देशों में जनता दोषियों को सजा देती है। दोषियों को जनता ही अब सबक सिखाए। 

वहीं आप सांसद संजय सिंह ने निर्भया गैंगरेप का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि दोषियों को अबतक सजा क्यों नहीं मिली। इस मामले में जल्द कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद जलाकर हत्या कर दी। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान मोहम्मद आरिफ, जोलू शिवा, नवीन और चेत्रेकशवुलु के रूप में हुई है। इन लोगों के डॉक्टर को टोल प्लाजा के पास स्कूटी पार्क करते हुए देखा था, तब महिला के साथ दुष्कर्म की योजना बनाई थी। आरोपियों में से एक नवीन ने डॉ. के गाड़ी का टायर पंचर कर दिया था। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने महिला के साथ रेप किया। उसकी मौत वरदात के दौरान मुंह और नाक ढकने के कारण हुई। इसके बाद आरोपियों ने पेट्रोल खरीदा और पीड़िता के शरीर को जला दिया। 

कमेंट करें
t3D5J