दिल्ली: PM मोदी ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

Ram mandir trust has got approval from Modi cabinet Ram mandir date announcement Ayodhya Ram mandir construction pm modi
दिल्ली: PM मोदी ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य
दिल्ली: PM मोदी ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य
हाईलाइट
  • मोदी सरकार ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान
  • राम मंदिर ट्रस्ट को दी जाएगी 67.03 एकड़ जमीन
  • सुत्री वक्फ बोर्ट को पांच एकड़ जमीन देगी योगी सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोदी सरकार ने आज राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान कर दिया। कैबिनेट बैठक में राम मंदिर ट्रस्ट को मंजूरी मिल गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अयोध्या राम जन्मभूमि से जुड़ा है। अदालत के फैसले के मुताबिक उसपर रामलला का अधिकार है। उन्होंने संसद में कहा, "सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार एक स्वायत्त ट्रस्ट "श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र" का गठन करने का प्रस्ताव पारित किया गया है।"

 

उन्होंने संसद में कहा कि 67.03 एकड़ जमीन ट्रस्ट को दी जाएगी। पीएम ने कहा, भगवान श्रीराम की जन्म स्थल पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट ऑथराइज्ड होगा। मोदी ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने के लिए उत्तरप्रदेश सरकार से अनुरोध किया। 

उन्होंने कहा कि ट्रस्ट अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और उससे जुड़े विषयों पर निर्णय लेने के लिए पूर्व रूप से स्वतंत्र होगा। पीएम ने कहा कि भारत में हर प्रंथ के लोग एक बृहद परिवार के सदस्य है। इस परिवार के हर सदस्य का विकास हो, वो सुखी, स्वस्थ रहे, समृद्ध रहे, देश का विकास हो। इसी भावना के साथ मेरी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धांत पर चल रही है। 


 

 

Created On :   5 Feb 2020 5:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story