रेप पीड़िता ने सिंधिया को लिखा पत्र, कहा- बलात्कारी को न बचाएं

Rape victim wrote a letter to Scindia - Do not save the rapist
रेप पीड़िता ने सिंधिया को लिखा पत्र, कहा- बलात्कारी को न बचाएं
रेप पीड़िता ने सिंधिया को लिखा पत्र, कहा- बलात्कारी को न बचाएं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल यूनिवर्सिटी की छात्रा से रेप के मामले में फंसे कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के पक्ष में बयान देने वाले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीड़िता ने पत्र लिखा है। पीड़िता ने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक बलात्कारी को बचाने के प्रयास नहीं करने चाहिए, उन्हें राजनीति ही करनी है तो पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए करनी चाहिए, एक बलात्कारी को बचाने के लिए नहीं। इसके साथ ही पीड़िता ने शनिवार को भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा है कि अगर हेमंत कटारे के मोबाइल फोन की सही से जांच की जाए तो उनके कई लड़कियों से सम्बंधों के खुलासे हो सकते हैं।

बता दें कि इस मामले में शुक्रवार को कांग्रेस दिग्गज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कटारे का पक्ष लेते हुए बयान दिया था कि बीजेपी ने एक निर्दोष विधायक को फंसाने की साजिश रची है। उन्होंने कहा था, "सरकार के इशारे पर पुलिस ने फंसाने के लिए षड़यंत्र रचा है, पूरी कांग्रेस पार्टी कटारे के साथ है। वह निर्दोष हैं, उन्होंने ही शिकायत की थी और उन्हें ही इस मामले में आरोपी बना लिया गया। कांग्रेस इस मामले में किसी भी स्थिति में दबाव की राजनीति में नहीं आएगी।"

कांग्रेस विधायक पर रेप के आरोप के मामले में सामने आए वॉट्सएप चैट, प्रेम प्रसंग का है मामला !


सिंधिया द्वारा कटारे के पक्ष में बयान देने को पीड़िता ने अपना राजनैतिक बलात्कार करार दिया। पीड़िता ने पत्र में लिखा, "मैंने सुना था कि आप जैसे लोग पीड़िता के साथ खड़े होते हैं, लेकिन मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आप एक घृणित बलात्कारी के साथ खड़े हैं। आपको उसे पार्टी से निकाल देना चाहिए था, लेकिन आप मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं। एक बलात्कारी को बचाकर क्या आप मेरे साथ एक राजनैतिक बलात्कार नहीं कर रहे हैं।"

पीड़िता ने पत्र में सिंधिया से गुजारिश भी कि वे कटारे का साथ छोड़ दें। पीड़िता ने इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता से मिलने का समय मांगा। पीड़िता ने लिखा, "सिंधिया जी मेरी जिंदगी तबाह हो गई है। मैं आपसे मिलकर सभी प्रमाण आपको देना चाहती हूं। क्या आप मुझे आधे घंटे का समय दे सकते हैं।"

 

गौरतलब है कि छात्रा ने अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे पर बलात्कार के आरोप लगाए थे। छात्रा की मां ने भी कटारे पर किडनैपिंग और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। इन शिकायतों के आधार पर कटारे के खिलाफ 31 जनवरी और 1 फरवरी को भादवि की धारा 365,384,386, 34 और धारा 376(1), 376(2) (n), 506, 342 के तहत किडनैंपिंग, बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले 24 जनवरी को भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कटारे की शिकायत पर इस युवती को ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था।
 

रेप केस: पीड़िता बोली, कटारे ने मेरे वीडियो बनाए, पुलिस भी विधायक के साथ


यह है मामला :

23-24 जनवरी के दौरान युवती ने एक वीडियो शेयर किया था। इसमें युवती ने हेमंत कटारे को एक रेपिस्ट बताया था। लड़की ने वीडियो में कहा था, "अटेर विधायक हेमंत कटारे एक बहुत बड़ा रेपिस्ट है। उसने मेरी लाइफ बर्बाद कर दी है। मेरे उसके साथ फिजिकल रिलेशन रहे हैं और उसके पास मेरे कुछ फोटो और वीडियो है जिसके नाम पर वह मुझे ब्लैकमेल कर रहा है।" लड़की ने दावा किया था कि उसके पास हेमंत कटारे से बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग और मिलने के फोटो-वीडियो सभी हैं। इन आरोपों के जवाब में हेमंत कटारे ने भी एक वीडियो शेयर कर प्रतिक्रिया दी थी।

हेमंत कटारे ने कहा था, "वीडियो मुझे ब्लैकमेल करने के लिए बनाया गया था। लड़की जो आरोप इस वीडियो में लगा रही है वे सब निराधार है। लड़की मुझे ब्लैकमेल करना चाहती थी और इसके बदले में उसने मुझसे 2 करोड़ की मांग की थी।"

कटारे की शिकायत पर लड़की को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद दो वीडियो जारी हुए थे। जिसमें पहले युवती और बाद में उसकी मां कटारे को निर्दोष बता रही थीं। हालांकि मां और बेटी दोनों ने बाद में स्पष्ट किया कि ये वीडियो कटारे ने जबरदस्ती बंदूक की नोंक पर बनवाए थे।

Created On :   10 Feb 2018 11:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story