comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भोपाल में नहीं होगी कोई बैठक

June 06th, 2020 21:01 IST
 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भोपाल में नहीं होगी कोई बैठक

हाईलाइट

  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भोपाल में नहीं होगी कोई बैठक

नई दिल्ली, 6 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) की भोपाल में सात से नौ जून के बीच कोई बैठक नहीं होने वाली है। आरएसएस के सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र कुमार ने ऐसी सूचनाओं को खारिज किया है। उन्होंने आईएएनएस से कहा कि कोरोना वायरस के कारण संघ बहुत पहले ही जून के कार्यक्रम रद्द कर चुका है। आगे जब परिस्थितियां अनुकूल होंगी तब संगठन बैठक आदि से जुड़ी गतविधियों को लेकर उचित निर्णय करेगा।

इससे पूर्व संघ के सह सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य ने भी स्पष्ट किया था कि संघ ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जून तक के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

उन्होंने अप्रैल में वीडियो कांफ्रेंसिंग से आयोजित एक प्रेस मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा था, वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखकर संघ ने अप्रैल से जून तक होने वाले लगभग 90 से अधिक संघ शिक्षा वर्ग एवं अन्य सभी पब्लिक और सामूहिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। अब जून तक कार्यक्रम नहीं होंगे।

सूत्रों का कहना है कि संघ के एक पदाधिकारी के भोपाल में मौजूद होने को लेकर मीडिया में ऐसी सूचनाएं आईं कि संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की यहां सात से नौ जून के बीच बैठक होने वाली है। हालांकि संघ ने अब इन सूचनाओं को खारिज किया है और कहा है कि कोरोना वायरस के कारण पहले ही संघ जून के कार्यक्रम स्थगित कर चुका है। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण मार्च में आरएसएस प्रतिनिधि सभा की बैठक रद्द कर चुका है।

कमेंट करें
SBOWh