दैनिक भास्कर हिंदी: दिग्विजय से मिलने से इंकार करने वाले बागी विधायकों ने सुरक्षा मांगी

March 18th, 2020

हाईलाइट

  • दिग्विजय से मिलने से इंकार करने वाले बागी विधायकों ने सुरक्षा मांगी

भोपाल/बेंगलुरू 18 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी से बगावत कर बेंगलुरू में डेरा डाले कांग्रेस के विधायकों ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है। इन विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मुलाकात करने से इंकार कर दिया था। साथ ही कांग्रेस नेताओं को उनसे मिलने की अनुमति न देने का आग्रह भी किया है।

कांग्रेस के बागी विधायक इन दिनों कर्नाटक के बेंगलुरू में एक रिजॉर्ट में डेरा डाले हुए हैं। ये सभी विधायक अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं। इन विधायकों में से छह के इस्तीफे को विधानसभा अध्यक्ष ने मंजूर कर लिया है, जबकि 16 विधायकों के इस्तीफे अभी भी लंबित हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों, विधायकों और अन्य नेताओं के साथ बुधवार सुबह बेंगलुरू पहुंचे और उन्होंने इन विधायकों से मिलने की कोशिश की, जिसके चलते पूर्व मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

बागी विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पहुंचने के बाद वीडियो संदेश जारी कर स्पष्ट किया था कि वे दिग्विजय सिंह से मिलना नहीं चाहते और अब इन विधायकों ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक को एक पत्र लिखा है।

विधायकों की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है, इंडियन नेशनल कांग्रेस के मध्य प्रदेश के कुछ नेता बेंगलुरू आए हुए हैं और हम लोगों पर दबाव बनाने और ऐसा वातावरण बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष दायर याचिका की आज होने वाली सुनवाई में गलत बयानी और मिथ्या निरूपण कर सकें।

बेंगलुरू में डेरा डाले सभी विधायकों ने अलग-अलग आवेदन पुलिस महानिदेशक कर्नाटक को भेजा है। इसमें इन विधायकों ने कहा है कि वे उच्चतम न्यायालय के समक्ष शपथ पत्र के द्वारा अपनी बात कह चुके हैं।

उन्होंने कहा है कि वे किसी भी कांग्रेस के नेता अथवा व्यक्ति से मिलना नहीं चाहते।

विधायकों ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक से मांग है कि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए, ताकि जीवन और सुरक्षा पर किसी तरह का संकट न आए। विधायकों ने पत्रों की प्रतिलिपि पुलिस अधीक्षक बेंगलुरू ग्रामीण को भी भेजी है।